शहर की ये 2 ग्रेजुएट लड़की बनना चाहती थीं किसान इसलिए गांव में शादी की

आज हम आपको दुनिया की 2 ऐसी लड़कियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने शहर में रहकर पढ़ाई की लेकिन शादी गांव में रहने वाले लड़कों से की और खेती कर देश के विकास में हाथ बढ़ा रही हैं…
24 वर्षीय वंदना रबाडिया जूनागढ़ में रहती थी। वंदना के पिता suvagiya NGO में बहुत समय से काम करते हैं। वंदना BCOM में स्नातक हैं और उन्होंने किशन सिदपरा से शादी जो कि पेश से एक मैकेनिकल इंजीनियर हैं। ये कपल अच्छा खासा पढ़ा लिखा है और दोनों शहरों में अच्छे पैसे कमाकर नौकरी करते हैं।
लेकिन इस कपल ने नौकरी छोड़कर किसान की जिंदगी बिताना ज्यादा अच्छा समझा। ये कपल जुनागढ़ के पास जमका गांव में रह रह हैं। वंदना पहले पढ़ाई करके नौकरी करना चाहती थी लेकिन बाद में उन्हें लगा कि वह खेती करके देश के विकास में ज्यादा हाथ बंटा सकती हैं।
श्रध्दा सवालिया जो कि वंदना की कॉलेज फ्रैंड है और अब वंदना कि सिस्टर इन लॉ बन गई हैं 22 वर्षीय श्रध्दा ने  भविन सिदपरा से शादी की है जो कि पेशे से एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हैं। श्रध्दा BBA में ग्रेजुएट हैं और गांव में रहकर अपनी जिंदगी को अच्छे तरीके से बिता रही हैं। ये दोनों सहेलियां गाय का ख्याल रखकर खुश रहती हैं और खेतों में काम करना इन्हे अच्छा लगता है। इन दोनों को शहरों से ज्यादा गांव में रहना अच्छा लगता है।
Facebook Comments