इस उपाए से गंजे सिर में कुछ ही दिनों में उग आएंगे बाल…..

अगर आपके एक दिन में 50 से 100 बाल गिर रहे है तो यह आम बात है, लेकिन अगर इससे ज्यादा गिरे तो यह एक समस्या है। या फिर आप गंजे हो गए है, तो इस उपाय को अपनाकर आप बाल दोबारा उगा सकते है।

जानिए इस बेहतरीन घरेलू उपाय के बारें में।

पोषक तत्वों की कमी से शरीर का हार्मोनिक संतुलन बिगड़ जाता है। जिसके कारण बालों का झड़ना आम हो गया है। जो हर एक दूसरे व्यक्ति में पाई जाती है। बालों का झड़ना भी काफी गंभीर समस्या बनकर उभर रही है। योग करने से काफी हद तक बाल झड़ने की समस्या को कंट्रोल किया जा सकता है। इसके साथ ही संतुलित आहार लेना चाहिए। जिससे कि शरीर में किसी भी तरह की बीमारी उत्पन्न न हो।

इसके लिए आपको चाहिएकैस्ट्राल ऑयल
नारियल तेल

ऐसे करें इस्तेमाल

सबसे पहले एक बाउल में इन दोनों चीजों को बराबर मात्रा में लेकर मिक्स कर लें। इसके बाद बालों की स्कैल्प पर अच्छी तरह से लगाएं और धीरे-धीरे मसाज करें। इसके बाद गर्म पानी में तौलिया भिगोकर निचोड़ लें और इसे बालों में लपेट लें। यह बालों को भाप देने के रुप में काम करेगा। इसे कम से कम 5 मिनट लगाएं। तौलिया हटाने के बाद अपने सिर को 1 मिनट तक ऊपर नीचें करें, यानी झटका दें। ऐसा करने से आपके शरीर में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ेगा। जो कि गंजेपन से निजात दिसाने में सहायक होगा। इसके साथ ही आपके बाल लंबे, घने और काले होगे।

 

Facebook Comments