दिल्ली-NCR में भारी बरसात, गुजरात-उत्तराखंड में आफत बनी बारिश

देश के कई हिस्से में भारी बारिश से भूस्खलन, जलजमाव, यातायात बाधित होने सहित कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। वहीं मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा में भी अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना जताई है। सोमवार को बारिश गुजरात में आफत बनकर आई। गुजरात में एनडीआरएफ की टीम उतारी गई है और चार गांव जलमग्न होने के कारण वायु सेना को अलर्ट पर रखा गया है। राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश से कई सड़कों पर जलजमाव हो गया और विभिन्न मुख्य मार्गों पर जाम लग गया। सफदरजंग वेधशाला ने सुबह साढ़े आठ से शाम साढ़े पांच बजे तक 32 मिलीमीटर बारिश दर्ज की।
PunjabKesari
आद्रता का स्तर 79 और 100 प्रतिशत के बीच रहा। गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। सोमवार को बुरी तरह प्रभावित गिर सोमनाथ जिले के चार गांव जलमग्न हो गए। उत्तराखंड के चमोली जिले में थराली और घाट क्षेत्रों में भारी बारिश के दौरान कल तड़के बादल फटने से कई मकान, दुकान और वाहन क्षतिग्रस्त हो गए जबकि पिथौरागढ जिले के मुनस्यारी क्षेत्र में एक महिला की उफनते नाले में गिरने से मौत हो गई।
PunjabKesari
ओडिशा में मूसलाधार बारिश से कई इलाके में पानी भर गया और कई जगहों का सड़क संपर्क टूट गया। जम्मू-कश्मीर के रेयासी जिले में वैष्णो देवी मंदिर तक जाने के लिए नए रास्ते ताराकोट मार्ग पर भूस्खलन के कारण इसे बंद कर दिया गया।
PunjabKesari
रेयासी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ताहिर सजाद ने बताया कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ। मलबे को हटाने का काम जारी है। भारी बारिश से दक्षिणी राज्य केरल के विभिन्न हिस्से में रेल और सड़क यातायात पर असर पड़ा। कई इलाके जलमग्न हैं और सड़क संपर्क टूट गया है।

PunjabKesari

Facebook Comments