खाने के साथ ये पेय पदार्थ भी है आपके लिए बेहद फायदेमंद….

गर्मियों के मौसम में लोग खाने से ज्यादा पीना पसंद करते हैं। डॉक्टर्स भी यही सलाह देते हैं की जितना हो सके गर्मियों में पानी या फिर जूस पिएं क्यों की इन पेय पदार्थों की वजह से हमारा शरीर डिहाइड्रे नही होता।

आपको भी इस मौसम में खाने के साथ पेय पदार्थ को अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए जो आपके लिए फायदेमंद होगा। ऐसे में गुलकंद की ठंडाई काफी लाभदायक है। इस ठंडाई में विटामिन-ई, फैटी एसिड, मिनरल्स, विटामिन्स और एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं जो आपके शरीर को काफी फयदा पहुंचाती है। आइये आपको ऐसे हीं कुछ और फायदे बताते हैं गुलकंद की ठंडाई के।

गुलकंद आपके खून को साफ करने में मदतगार होता है साथ हीं आपके चेहरे पर ग्लो लेकर आता है। गर्मी के मौसम में आंखों में काफी जलन होने लगती है, इससे गुलकंद की ठडाई ऐपके राहत देगी और आंखों की जलन में आराम भी होगा।

 

गुलकंद की ठडाई गर्मियों में आपके शरिर के टेंपरेचर को स्थिर रखती है। गुलकंद एसिडिटी में भी काफी कारगार होता है। अगर दातों में दर्द या फिर मसूड़ों में सूजन की समस्या हो तो गुलकंद इसमें भी राहत दिलाता है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और मोनोसेचुरेडेट फैटी एसिड काफी गुणकारी होता है।

Facebook Comments