एस.जी.पी.सी. अध्यक्ष गोबिंद सिंह उच्च स्तरीय जाँच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने की भी मांग की……

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पेशावर में सिख व्यापारी चरणजीत सिंह की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई. यह हत्या क्यों  हुई इसका अभी पता नहीं चल पाया है.

श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह ने पाकिस्तान के पेशावर में सिख व्यापारी चरणजीत सिंह की हत्या किए जाने के मामले में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि इस घटना से साबित हो गया है कि पाकिस्तान में सिख सुरक्षित नहीं है.

इसके पूर्व भी सिखों पर पाक में ऐसी बर्बरता होने के मामले सामने आते रहे हैं.एक सिख व्यापारी की हत्या ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की स्थिति दयनीय होने का खुलासा कर दिया है. भारत सरकार को भी पाकिस्तान में रहने वाले सिखों की सुरक्षा के लिए पाक सरकार से वार्ता की जानी चाहिए.

जबकि दूसरी ओर एस.जी.पी.सी. अध्यक्ष गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने पेशावर में सिख व्यापारी चरणजीत सिंह की हत्या पर दुख प्रकट करते हुए पाकिस्तान सरकार से इस मामले की उच्च स्तरीय जाँच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने की भी मांग की है.लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या पाकिस्तान एस.जी.पी.सी. अध्यक्ष गोबिंद सिंह लोंगोवाल की बात मानेगा और उचित कार्रवाई करेगा इसमें संदेह है.

Facebook Comments