गुरू ग्रंथ साहिब का अपमान पंजाब में ……

पंजाब में गुरु ग्रंथ साहिब जी के अपमान का चलन आ चल निकला है. ताजा मामला जिला श्री मुक्तसर के गांव भून्दड़ का सामने आया है जहां सरेआम गुरुद्वारा साहिब में गांव की ही महिला द्वारा गुरू ग्रंथ साहिब को उठाकर अपने साथ लेकर जाने की कोशिश की गई. घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि गृह क्लेश के चलते रविवार देर शाम 7 बजे के करीब एक महिला गुरुद्वारा साहिब में शपथ लेने आई थी परन्तु वह श्री गुरु ग्रंथ साहिब को माथा टेक कर वहां पड़ी बीड़ सहिब को आपत्तिजनक हालात में उठा कर अपने साथ ही लेकर जा रही थी और जिसे मौके पर  मुख्य ग्रंथी जोगिन्द्र सिंह  ने अपने कब्जे में ले लिया. इस घटना बारे गुरुद्वारा साहिब के प्रधान हरनाम सिंह और पुलिस प्रशासन को सूचित किया गया. घटना का पता चलते ही लोगों का हजूम उमड़ पड़ा.

महिला गांव के ही मैंबर रोशन लाल की पत्नी सपना रानी बताई जा रही है जो डेरा समथर्क हैं. फिलहाल पुलिस इस घटना की जांच कर रही है. उक्त महिला के पति और उसके देवर को अपनी हिरासत ले लिया गया है परन्तु उक्त महिला पुलिस गिरफ्त से बाहर है.

Facebook Comments