स्टार ऑल राउंडर बोला, अब मैं अपने दिन की शुरुआत जिम या दौड़ के साथ करता हूँ

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के स्पिन ऑल राउंडर केदार जाधव ने तीन शानदार विकेट हासिल किये। केदार जाधव ने अपनी इस गेंदबाजी का श्रेय नेट पर अधिक गेंदबाजी अभ्यास नहीं करने को दिया। उन्होंने कहा, अगर नेट सत्र में मैं अपनी गेंदबाजी पर काम करने का प्रयास करता हूं तो इसमें जो भी कुछ अलग चीज है वह खत्म हो सकती है। इसलिए गेंदबाजी के मामले में मेरी अपनी सीमायें हैं।

उन्होंने कहा, साल 2016 में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें गेंद थमाई तब उनके अंदर का गेंदबाज सामने आया। उन्होंने आगे कहा कि मैं हमेशा वो करने का प्रयास करता हूँ जिसकी उम्मीद हमसे की जा रही हैं। सही क्षेत्र में गेंदबाजी करना और फील्ड सर्कल में बदलाव होने पर दबाब बनाये रखना इस प्रकार की उम्मीदे हमसे की जाती हैं। जिसे करने का हम प्रयास करते हैं। ऐसा करने से परिणाम भी निकलते हैं।

जाधव ने कहा कि अप्रैल में सर्जरी के बाद मेरी फिटनेस में सुधार हुआ हैं। उन्होंने कहा पहले मैं नियमित अभ्यास नहीं किया करता था। और खेलना स्टार्ट कर देता था। लेकिन अब मैं अपने दिन की शुरुआत जिम या दौड़ के साथ करता हूँ। उन्होंने भारत-पाक मैच के लिए कहा कि, दोनों टीमों के मैच हमेशा रोमांचक होते हैं। जाधव ने मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान कपिल देव और नियमित कप्तान विराट कोहली की तारीफ की।

Facebook Comments