सोने से पहले नारियल के तेल में मिलाएं ये खास चीज…..

ग्रोथ रूक गया है या बाल रफ हो गए हैं ऐसे सभी चीजों से निजात दिलाएगा कास्टर ऑयल। आपको बता दें कि विटामिन ई से युक्त कास्टर ऑयल को बालों के जड़ो में धीरे-धीरे मालिश करें।    

ये आपके बालों हेल्दी बनाने के साथ लंबे और खूबसूरत भी बनाएगा। सिर्फ इतना ही नहीं दो मुहें बालों की समस्या से लेकर रफ बालों तक की सभी परेशानी को ये तेल ठीक कर देगा।

सबसे पहले 2 टेबल स्पून कास्टर ऑयल ले। दो चम्मच कास्टर ऑयल लें और उसे कुछ देर तक गर्म करें। इसे गर्म इसलिए करना है ताकि इसके अंदर का इंजाइम खत्म हो जाए। गर्म करने के बाद उसे ठंडा करें। और फिर इसे अपने बालों में अच्छे से लगाएं। अगर आपको इसके अच्छे रिजल्ट चाहिए तो आप इसे पूरी रात लगाए रहने दे। इससे यह तेल आपके सर के छिद्रो में ठिक से समा जाएगा।

सबकुछ करने के बाद बाल को ठीक से शेम्पू करें और कंडीशनर अप्लाई करें। अगर आप इसका सही से यूज करेंगे तो  आपको इसका फायदा दो विक के अंदर दिखने लगेगा।

 

ऐसे करें इस्तेमाल- अगर आप कास्टर और नारियल तेल दोनों को यूज करने की सोच रहे हैं। तो कुछ खास बातों का खास ख्याल रखें।सबसे पहले एक कप लें और उसमें आधा चम्मच कास्टर और आधा चम्मच नारियल तेल को मिलाएं। दोनों को मिलाने के बाद इसमें थोड़ा सा गर्म पानी मिला ले। जब ये पूरा मिक्चर ठंडा हो जाए तो इसे अपने बालों पर अप्लाई कर लें। इसे अपने बालों के जड़ो में लगाकर सही से मालिश करें। मालिश करने के बाद एक टॉवेल ले और पूरे बालों को कवर कर ले। कुछ घंटो तक बालों को कवर करने के बाद इसे शेम्पू से अच्छे से धो ले। इस ऑयल को आप सप्ताह में दो से तीन बार प्रोयग करें और इसके फायदे देखें।

 

Facebook Comments