बालों को नैचुरल काला करने के लिए करें इन चीजों का इस्तेमाल….

आजकल देखा जा रहा है कि कम उम्र में लड़कियों के बाल सफेद हो जा रहे हैं। इसकी वजह प्रदूषण और उसके साथ आपके खाने-पीने की गलत डाइट। लेकिन ज्यादातर लोग सफेद बालों को छिपाने के लिए कई तरह के केमिकल हेयरकलर का इस्तेमाल करते हैं।

जिससे उनके बालों और त्वचा को काफी नुकसान पहुंचता है। आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से बिना हेयर कलर का प्रयोग किये आपके बाल काले और खूबसूरत बना सकते हैं।

आप अपने खाने में करी पत्ते को शामिल करें, करी पत्ते के सेवन से सफेद बाल धीरे-धीरे काले होने लगते हैं। करी पत्ते को नारियल के तेल में गर्म करके अपने सर में लगाएं।

अपने बालों के रंग को काला करने के लिए नेचुरल हेयर डाई का इस्तेमाल करें, जैसे- मेहंदी, चाय पत्ती का पानी, चुकंदर के रस के इस्तेमाल से आपके बालों को जरूरी पोषक तत्वों की प्राप्ति होगी और बालों का रंग भी काला हो जाएगा।

 

अपने बालों में शैंपू की जगह आंवला, शिकाकाई का इस्तेमाल करें। रोजाना सुबह खाली पेट में आंवले का जूस पियें। आंवले के पाउडर में मेहंदी मिलाकर पेस्ट बना लें, अब इसे अपने बालों में लगाएं। ऐसा करने से आपके बाल कंडीशनर हो जाते हैं और आपके बालों का रंग काला हो जाता है।

आंवले को बारीक काट कर नारियल के तेल में डालकर गर्म करें, अब इस तेल से अपने बालों की मसाज करें। ऐसा करने से आपके सफेद बाल काले हो जाएंगे। इन चीजों का इस्तेमाल समय-समय पर करते रहने से आपके बाल काले और घने बनते हैं।

Facebook Comments