युवती ने पंखे से दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगाई…

देहरादून से फरार प्रेमी युगल को वहां की पुलिस की सूचना पर सोमवार देर रात नजीबाबाद पुलिस ने स्टेशन के पास से पकड़ लिया था। दोनों को हिरासत में लेकर थाने लाया गया, युवती को रात में दो महिला कांस्टेबल की सुपुर्दगी में थाने में बने उनके क्वार्टर में भेज दिया गया था।

रात में किसी समय युवती ने कमरे में लगे पंखे से दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। परिजनों के पहुंचने पर जब पुलिसकर्मियों ने कमरे का दरवाजा खुलवाया तो महिलां कांस्टेबल सो रहीं थी और युवती का लाश पंखे से लटकी हुई थी।

देहरादून के रायपुर थाना क्षेत्र के वाणी विहार से एक प्रेमी युगल सोनी रानी और मोहम्मद जावेद पिछले चार-पांच दिन से फरार थे, जिनकी रायपुर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। सोमवार की रात करीब एक बजे ये दोनों नजीबाबाद में रेलवे स्टेशन के आसपास घूम रहे थे। सूचना पर संबंधित चौकी इंचार्ज संजय कुमार ने दोनों को हिरासत में लेकर थाने भिजवा दिया था।

थाने में युवक को अलग रखकर युवती को महिला कांस्टेबल प्रियंका धीमान  की सुपुर्दगी में थाने में ही बने उनके क्वार्टर में भिजवा दिया गया। बताया जाता है कि दोनों महिला कांस्टेबल चुनाव ड्यूटी के कारण थकी हुईं थीं, वे भीतर से ताला लगाकर सो गयीं। रात में किसी समय उक्त युवती ने पंखे से दुपट्टा बांधकर गले में फांसी लगा ली।

परिजनों को युवती से मिलवाने के लिए जब महिला कांस्टेबल को फोन किया गया तो उनका फोन नहीं उठा। क्वार्टर पर जाकर दरवाजा खुलवाया गया तो देखा कि फांसी पर झूल रही युवती की मौत हो चुकी थी। इससे थाने में हड़कंप मच गया। परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा भी किया।

Facebook Comments