इतिहास में एक्ट्रेस दीपिका चिखालिया माता सीता के किरदार में हमेशा याद रखा जायेगा ……

‘दूरदर्शन’ पर दिखाए जाने वाला धार्मिक और अद्भुत सीरियल रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखालिया का आज जन्मदिन है. 29 अप्रैल 1965 को जन्मी दीपिका को सीरियल रामायण के जरिये जितनी प्रसिद्धि और जितनी ख्याति उस समय मिली थी शायद ही ऐसी पहचान किसी एक्ट्रेस को मिली होगी. ख़ास बात यह है कि दीपिका चिखालिया को तो लोग भगवान की तरह पूजने लगे थे लोग उन्हें भगवान मानने लग गए थे.

 

इस सीरियल से पहले दीपिका हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में भी नजर आई है. वे ‘भगवान दादा’ (1986), ‘रात के अंधेर में’ (1987), ‘खुदाई’ (1994), ‘सुन मेरी लैला’ (1985), ‘चीख’ (1986), ‘आशा ओ भालोबाशा’ (बंगाली, 1989) और ‘नांगल’ (तमिल, 1992) में बतौर एक्ट्रेस नजर आईं. बता दे कि दीपिका सांसद भी रही हैं. उन्होंने बीजेपी के टिकट पर 1991 में वडोदरा से लोकसभा चुनाव जीता था. लेकिन कुछ दिनों में ही उन्होंने इन सब चीजों से दुरी बना ली.

 

दीपिका ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 1983 में ‘सुन मेरी लैला’ से की थी इसमें उन्होंने राज किरण के साथ काम किया. दीपिका ने कई बोल्ड सीन भी दिए हैं, लेकिन रामायण में सीता का किरदार अदा करने के बाद उन्होंने इस तरह के किरदार से दुरी बना ली. दीपिका ने हेमंत टोपीवाला से शादी की, जो श्रृंगार बिंदी और टिप्स एंड टोज नेलपॉलिश के ओनर हैं. दीपिका और हेमंत की दो बेटियां हैं निधि टोपीवाला और जूही टोपीवाला.

Facebook Comments