हरियाणा-लड़कियों के मोबाइल फोन और जींस पहनने पर लगी पाबंदी….

बता दें कि लड़कियों के खिलाफ ये फरमान सोनीपत जिले के ईसापुर खेड़ी गांव की पंचायत ने जारी किया है। रिपोर्ट के मुताबिक सालभर पहले गांव से कुछ लड़कियों के भाग जाने की वजह से पंचायत ने यह आदेश जारी किया है।

समाचार एजेंसी एएनआई से अपनी बातचीत में गांव के सरपंच प्रेम सिंह ने कहा कि जब से हमने इस आदेश को गांव में लागू किया है तब गांव की स्थिति बेहतर है।

सिंह ने अपनी बातचीत में आगे कहा कि लड़कियों को हमारे गांव में जींस पहनने की अनुमति नहीं है जबकि मोबाइल फोन का गलत इस्तेमाल होने की वजह से हमने इस पर पाबंदी लगाने का फैसला किया है। मेरे कहना का मतलब यह नहीं कि इन चीजों के इस्तेमाल से वह खराब हो जाएंगी बस यह उनके लिए ठीक नहीं है। इसी बीच गांव की लड़कियों ने पंचायत के इस आदेश को अजीब बताया है।

इसी गांव की रहने वाली एक लड़की ने पंचायत के इस आदेश की आलोचना करते हुए कहा कैसे कोई कपड़े पहनने से एक महिला के चरित्र का मूल्यांकन कर सकता है। यह पूरी तरह से गलत है यह समस्या पुरूषों की मानसिकता में है, न कि कपड़े पहनने में।
ऐसा पहली बार नहीं है जब हरियाणा के किसी गांव की पंचायत ने लड़कियों कि खिलाफ ऐसा आदेश जारी किया हो। इससे पहले भी ऐसे आदेश जारी होते रहे हैं।

Facebook Comments