नेचुरल बॉडी ऑयल का इस तरह करें इस्तेमाल, होंगे फायदे….

आजकल लड़कियों के स्किन केयर रूटीन में क्रीम व लोशन की तरह बॉडी ऑयल्स भी शामिल हो चुके हैं। ऑयल्स के प्रयोग से आपकी स्कीन सॉफ्ट स्मूथ व ग्लोइंग हो जाती है। अगर आप बॉडी आयल का लाभ लेना चाहते हैं तो अब आपको पैसे खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे ऑयल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो पूरी तरह से नेचुरल है।

नहाने के बाद अपने गीले बॉडी पर नारियल का ऑयल लगाएं। नारियल का ऑयल बॉडी मॉस्चराइजर के रूप में कार्य करता है। इसे लगाने से आपकी स्कीन को कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है।

ऑलिव तेल स्किन व बालों के लिए बहुत लाभकारी होता है। यह स्कीन को डीप नरिश करके रूखेपन से बचाता है। आप इसे नहाने से पहले या नहाने के बाद हल्की गीली बॉडी पर लगाएं।
आप चाहे तो बादाम के ऑयल को भी बॉडी आयल की तरह प्रयोग कर सकती हैं। बादाम का ऑयल लगाने से आपकी बॉडी सॉफ्ट व स्मूथ हो जाती है।

शिया बटर तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन ए मौजूद होता है। जो स्किन के लिए बहुत लाभकारी होता है। शिया बटर तेल को लगाने से झुर्रियां, डार्क स्पॉट्स व दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा मिलता है। आप चाहे तो इसे अपने नहाने के पानी में मिलाकर भी प्रयोग कर सकते हैं।

Facebook Comments