पेट की चर्बी घटानी है तो पियें ये आयुर्वेदिक ड्रिंक….

10 दिनों में ऐसे घटाएं अपनी तोंद क्या आप जानते हैं आयुर्वेद में एक ऐसा कमाल का उपाय है जो कुछ ही दिनों में आपके पेट की चर्बी को कम कर सकता है। बढ़े हुए पेट के कारण लोग बहुत परेशान रहते हैं। खासकर तब जब आपको कोई शानदार ड्रेस पहननी होती है।

आज के समय में जब हर कोई पतला और गठा हुआ शरीर चाहता है तो बढ़ा हुआ पेट आपको लोगों के बीच बहुत शर्मिंदा करता है। फिर इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप पुरुष हैं या महिला। नाइट शिफ्ट करने वाले लोंगो में मोटापा घटाएं ये 10 आहार दुर्भाग्य की बात है कि पेट के पास के हिस्से में चर्बी जमा होना बहुत आसान होता है।

साथ ही वहां की चर्बी घटाना उतना ही मुश्किल होता है। यहां तक कि फिटनेस के क्षेत्र से जुड़े लोग भी ये मानते हैं कि पेट की चर्बी घटाना सबसे मुश्किल है। इसीलिए अगर आपको भी स्वस्थ रहना है और अपने पेट की गठीला बनाना है तो आपको यह आयुर्वेदिक काढ़ा ज़रूर अजमाना चाहिए।

सामग्री: 1: जीरा पाउडर- ½ चम्मच   सामग्री: 2: हल्दी पाउडर – ½ चम्मच   सामग्री: 3: दालचीनी पाउडर- ½ चम्मच   तथ्य #1 जीरा पाउडर में क्यूमिनएल्डिहाइड नाम का तेल पाया जाता है तो आपके मेटाबोलिज्म को बढ़ा देता है जिससे वज़न घटने में मदद मिलती है। हल्दी पाउडर में रेशे पाए जाते हैं जो वसा कोशिकाओं को आपके शरीर से बाहर निकाल देती है और दालचीनी में बहुत सारे एंटीओक्सिडेंट पाए जाते हैं जो वज़न घटाने में मदद करते हैं।   तथ्य 2 यह घरेलु काढ़ा एक आयुर्वेदिक पेय है जो जीरा, हल्दी और दालचीनी के मिश्रण से बनती है। इसमें आपके पेट के हिस्से से चर्बी घटाने की क्षमता है। जरूरी है कि इस काढ़े के साथ एक स्वस्थ जीवनशैली अपनाई जाए।   तैयार करने का तरीका और प्रयोग: 1 : एक भगोने में पानी गरम करें और सभी सामग्रियों को दी गयी मात्रा में मिलाएं। उबाल आने तक इस मिश्रण को पकाएं। तैयार करने का तरीका और प्रयोग: 2: अब इसे एक कप में निकाल लें। इस काढ़े का एक ग्लास रोज़ सुबह नाश्ते से पहले पिए। इसे दो महीनो तक आजमायें।

Facebook Comments