ससुराल वाले घर से निकलने के लिए काट रहे बिजली-पानी……

महिला थाने में इन दिनों अजीबो गरीब शिकायतें आ रही है। महिलाओं ने शिकायत किया है कि उनके पति और ससुराल उन्हें परेशान करने के लिए उनके कमरे में बिजली या पानी की सप्लाई काट रहे हैं। अब तक ऐसा छह मामले सामने आ चुके हैं। फतुहा की एक महिला रोती-बिलखती महिला थाने पहुंची। उसने बताया कि पति ने दो शादियां की हैं। पति और सास-ससुर मुझे घर से निकालना चाहते हैं। पहले तो उसे हर तरह से प्रताड़ित किया गया जब बात नहीं बनी तो घर की बिजली कटवा दी। दोनों पक्षों को बुलाकर काउंसिलिंग की गई और पति को समझाया गया कि पहली पत्नी भी उसकी जिम्मेवारी है।

दानापुर की महिला अपने पति और दो बच्चों के साथ घर में रहती थी। पति को शक था कि महिला का किसी और के साथ संबंध है तो उसने घर में बिजली, पानी और सारी बुनियादी जरूरतों को देना बंद कर दिया। कई बार काम से निकलने से पहले वो बिजली काट देता और आने के बाद उसे चालू कर देता।
पानी भी महिला को बगल के चापाकल से लाना पड़ता। महिला थाने में शिकायत के बाद महिला के पति को समझाया गया है। अब भी काउंसलिंग चल रही है। आलमगंज इलाके में रहने वाले परिवार में बिजली बिल बहुत बड़ी समस्या बन रही थी।

सास-ससुर का कहना था कि उसके बेटे-बहू बिजली बिल का भुगतान नहीं करते हैं। तो दोनों ने अंत में बिजली ही कटवा दी। कई दिनों तक घर में झगड़े हुए। अंत में महिला ने महिला थाने में शिकायत की और दोनों पक्ष को बुलाया गया। अंत में बेटे-बहू को समझाया गया की जितनी बिजली का वो इस्तेमाल करते है उसका भी भुगतान करें।

Facebook Comments