आज कई फिल्ड की है चैंपियन,बीमारी से इस कदर थी परेशान की पैसे देकर खुद कटवाए पैर….

एक महिला ने खुद का पैर काटने के लिए £ 5,000 दिए थे। महिला ने अपने इस फैसले को अब तक का खुद का सबसे अच्छा फैसला बताया है।
महिला का नाम Hannah Moore है जो 21 साल की है। इससे पहले NHS ने Hannah का पैर काटने से मना कर दिया था। लेकिन Hannah ने इस काम को एक प्राइवेट तरीके से अंजाम दिया।
NHS ने बताया कि 21 साल की इस लड़की का पैर अलग नहीं किया जा सकता था क्योंकि उसकी बिमारी के लिए किसी भी डॉक्टर ने ये बात नहीं कही थी। जब Hannah 15 साल की थी तभी उसका एक नाखुन की वजह से उसके पैर में बहुत दर्द होता है। जिससे उसे Complex Regional Pain Syndrome नाम की बिमारी हो गई थी।
उसे ये बिमारी पिछले साल से हो रही थी। जिसके लिए उसके 50 ऑपरेशन भी किए गए थे। इस बिमारी का दर्द इतना ज्यादा था कि उसे WheelChair की मदद लेनी पड़ती थी। दो साल पहले Hannah ने ये निर्णय लिया कि वो इस दर्द से छुटकारा पाने के लिए अपना पैर अलग करवा देगी। उस दिन के बाद से Hannah ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा।
अपने इस निर्णय के बारे में Hannah ने कहा कि उसे अपने पैर हटवाने पर कोई पचतावा नहीं है। मैनें अपना पैर खोने के बाद बहुत सी चीजें हासिल की है।
वो अब triathlon की चैंपियन हैं साथ ही उन्होनें 56 lbs वजन भी कम किया है। उन्होनें कहा कि उनके इस एक फैसले ने उनकी जिंदगी बदल दी। इसके बाद से उन्होनें जिंदगी में कई मुकाम हासिल किए हैं।
Facebook Comments