अगर आप करते है हाइवे पर यात्रा, तो जरुर जान ले इस मोबाइल एप के बारे में…

सरकार हाइवे यात्रियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए ‘सुखदयात्रा’ मोबाइल ऐप लांच करने जा रही है। मिनिस्ट्री की ओर से जारी बयान में कहा गया कि बुधवार को हाइवे मंत्री नितिन गडकरी इस मोबाइल ऐप के साथ टोल फ्री इमर्जेंसी नंबर 1033 लांच करेगे।

इस एप में कई भाषाओं में सेवा उपलब्ध कराई जायेगी। इसमें यूजर की लोकेशन ट्रैकिंग फीचर की वजह से यूजर्स की मौजूदगी की सही जानकारी मिल पायेगी। सरकार ने कहा है कि सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के हर जिले में 1 करोड़ की लागत से कम से कम एक मॉडल ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर की स्थापना की जाएगी। टोल फ्री नंबर 1033 की मदद से हाइवे पर सफर करने वाले लोग किसी आपातकालीन स्थिति में मदद मांग सकते हैं। इस नंबर पर कॉल करके आप हाइवे से जुड़ी किसी भी शिकायतो या फीडबैक भी दे सकते हैं। आपातकालीन स्थिति में मदद जल्द से जल्द मिलने के लिये कई ऐम्बुलेंसो और टो सर्विस को भी इससे जोड़ा जायेगा।

अगर आपको हाइवे पर कहीं गड्ढ़ा दिख जाए तो इस एप की मदद से आप इसकी शिकायत भी कर सकते है। इस ऐप के जरिए यूजर्स टोल प्लाजा पर वेटिंग की रियल टाइम डेटा प्राप्त कर सकते हैं। आसपास मौजूद हाइवे नेस्ट और अन्य सुविधाओं की जानकारी भी यहां मिलेगी। इस ऐप के इस्तेमाल से फास्टैग भी खरीद सकते हैं।

Facebook Comments