बड़ी खबर: 28 बच्चों समेत 30 की मौत, कांगड़ा बस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ी…..

People take injured to the hospital after the Private school bus rolled down in deep gorge at Nurpur on Monday. Express Photo 09/04/18
 हिमाचल के कांगड़ा में हुए बस हादसे में मरने वाले बच्चों के आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं। जानकारी के मुतबिक अब तक 30 बच्चों की मौत हो गई है।

बकी 10 बच्चों की हालत भी गंभीर बनी हुई है। कांगड़ा बस हादसे को लेकर सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है। बताया जा रहा है कि बस में कुल 40 बच्चे सवार थे। मरने वालों में एक शिक्षक और ड्राइवर भी था। घर पर अपने बच्चों की वापसी की राह देखने वाले कांगड़ा के कई माता-पिता के लिए सोमवार आज का दिन बहुत बुरा रहा क्योंकि उनका यह इंतजार कभी पूरा नहीं होगा। बजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल स्कूल के बच्चे स्कूल बस से अपने घर जा रहे थे, चेली गांव के करीब बस हादसे का शिकार हो गई और 26 बच्चों की सांसें थम गईं।

 

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में बजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल स्कूल के बच्चे स्कूल से घर लौट रहे थे। दोपहर बाद करीब साढ़े 3 बजे बस जब नूरपुर इलाके में चेली गांव में मलकवाल के पास चुवाड़ी मार्ग से जा रही थी तो 200 फीट गहरे खड्ड में गिर गई। बस पूरी तरह से नष्ट हो चुकी है।

 

शुरुआती जांच में पता चला कि बस चालक चक्की खड्ड के पास तीखे मोड़ पर अपना नियंत्रण गंवा बैठा और बस गहरी खड्ड में गिर गई। कहा जा रहा है कि हादसे के शिकार बच्चों की उम्र 5 से 10 साल के बीच है। हादसे में ड्राइवर समेत 30 बच्चों की मौत हो चुकी है। हादसे के शिकार हुई बस में एक शिक्षक और एक ड्राइवर समेत कुल 39 लोग सवार थे. बस के खड्ड में गिरने के बाद स्थानीय लोगों ने प्रशासन के साथ तेजी से बचाव कार्य शुरू कर दिया. हादसे में बस चालक समेत कई बच्चों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

 

Facebook Comments