यह भारतीय परिधान गर्मी में हिट…..

गर्मियों में टाइट और चिपके हुए कपड़ो से दुरी बन जाती है और इसका असर हमारे फैशन स्टेटमेंट पर पड़ता है. कई बार आपको ये फील होता है की आपका स्टाइल सेंस पूरी तरह से ख़त्म हो गया है तो आज हम आपके लिए लाये है इंडियन वियर का ये फेशनेबल पार्ट जो खास आपके लिए सलवार के बदलते ट्रेंड के साथ गर्ल्स की पहली पसंद बन गई हैं। जानते है सलवार का नया मिज़ाज़ –

1  पटली सलवार
प्लेन कट वाली सलवार में पटली डलवाकर यूनीक बनाया जा सकता है। पटली को आप साइड में या फ्रंट में डलवाने से यह थोड़ी खुली नज़र आएगी जिससे इसमें पटली नजर आएं। इसे कई रंग और फैब्रिक उपलब्ध रेडीमेड भी खरीद सकती हैं। हील की जगह चप्पलें व मोजड़ी पहनें। ऐसा करने से आउटफिट की खूबसूरती निखरती है।

2  सेमी पटियाला
सेमी पटियाला सलवार में फुल पटियाला सलवार की तुलना में कम घेर और पटलिया भी काम होती हैं। यदि आपकी हाइट औसत है, तो आपके लिए सेमी पटियाला ज्यादा मुफीद रहेगी।इसे पहनकर स्टाइलिश दिखना है, तो सलवार के साथ हाफ स्लीव्स की बाजू वाली कुर्ती न पहनें। इसकी जगह स्लीवलेस या फिर थ्री फोर्थ स्लीव की कुर्ती पहनें।

3  धोती सलवार
आजकल चलन  धोती सलवार काफी पसंद की जा रही हैं। यदि आप चाहे तो धोती सलवार डिजाइन को प्लेन या प्रिंटेड दोनों ऑप्शन में से कुछ भी सेलेक्ट कर सकती हैं। अगर प्लेन बनवाई है, तो उसके साथ प्रिंटेड या एंब्रॉयडरी कुर्ती डिजाइन करवाएं। इससे आपकी धोती सलवार का लुक उभर कर आएगा। वहीं, प्रिंटेड धोती सलवार के साथ प्लेन कुर्ती बनवाएं।

4 अफगानी सलवार
यह सलवार ऊपर व नीचे से चुस्त और बीच में से ढीली होती है।यह आपको हैरम पैंट्स जैसा लुक भी देती है इसमें पोंचों की जगह पर पतले इलास्टिक का प्रयोग किया जाता है। बाकी के स्टाइल में यह एक तरह से हैरम सलवार ही होती है।सलवार के साथ आप पैरों में मोटी ऐंकलेट्स और फंकी ज्वेलरी भी पहन सकती हैं।

5  शररारा सलवार
शररारा सलवार की खासियत है लाइट फैब्रिक और लूज फिटिंग। लाइट फैब्रिक से बनी शररारा सलवार कमर से एड़ी तक खूब घेरेदार होती है और लंबाई के अंत तक घेर बच जाता है। फुल लेंथ वाले शररारा सलवार आप कैजुअल व फॉमर्ल वियर में पहन सकती हैं।अगर वेस्टर्न या इंडोवेस्टर्न लुक चाहती हैं, तो इस सलवार के साथ टी-शर्ट पहन सकती हैं। वहीं टी-शर्ट पर श्रग जैकेट खूब अच्छी लगेगी।

6 पटियाला सलवार

इस गर्मी के मौसम में पटियाला सलवार हिट रहती है। इसके साथ कई प्रयोग भी किए जा सकते हैं, जैसे- वेस्टर्न स्टाइल को कैरी करना है,सलवार के साथ कुर्ती शॉर्ट रखें। हाई नेक या कॉलर नेक की कुर्ती पहनें। मल्टीकलर पटियाला सलवार के साथ प्लेन कलर की कुर्ती या टॉप के साथ कॉटन  स्टोल पहनें।

Facebook Comments