द्रौपदी ने बताया है शादीशुदा महिलाओं को हमेशा याद रखनी चाहिए ये 4 बातें

द्रौपदी को कौन नही जानता। कुछ लोग इन्हें इतिहास की सबसे खूबसूरत महिला मानते हैं और कुछ का कहना है महाभारत होने का कारण द्रौपदी ही है। खैर वजह जो भी हो आज हम आपको द्रौपदी द्वारा बताए गए 4 ऐसी बातों का जिक्र करेंगे जिसे हर स्त्रियों को हमेशा याद रखना चाहिए। तो आइये जानते हैं।

1. आज के इस दौर में शादी के बाद हर स्त्री अपने पति को अपने वश में करने के बारे में सोचने लगती है। द्रौपदी ने कहा है स्त्रियों को कभी भी इस तरह का सोच नही रखना चाहिये वरना उनका बसा बसाया घर उजड़ सकता है।

2. एक अच्छी और सच्ची स्त्री को हमेशा बुरी स्त्रियों से दूरी बना कर रखना चाहिए। इस तरह की औरतें एक अच्छे खासे बसे बसाये घर को उजाड़ने में देरी नही लगाती।

3. द्रौपदी ने सभी महिलाओ के लिए यह संदेश दिया है कि एक स्त्री के लिए सब कुछ उसका पति ही होता है। इसलिए विषम परिस्थिति में घबराए नही और हमेशा अपने पति के कदम से कदम मिलाकर साथ दें क्योंकि शादी के बाद एक स्त्री का पति ही उसका सब कुछ होता है। पति नही तो सब कुछ बेकार है। इसलिए स्त्रियों को अपने पतियों का आदर सम्मान करना चाहिए और उनकी सभी आज्ञाओं को मानना चाहिए।

4. स्त्री को कभी भी अपने घर मे हो रहे ऊच नीच या किसी अन्य तरह की बातों का शेयर किसी बाहरी व्यक्ति से कभी नही करना चाहिए। इससे आपके घर का भेद दूसरे को पता चलेगा और दुश्मन इसका फायदा उठा सकते हैं।

Facebook Comments