इन इंडियान हाॅकी खिलाडियों के नाम भेजे अर्जुन अवार्ड के लिए…..

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय टीम की अगुवाई करने वाले मिडफील्डर मनप्रीत सिंह, महिला टीम की गोलकीपर सविता और मिडफील्डर धरमवीर सिंह के नाम की सिफारिश अर्जुन अवार्ड के लिए की गई है.

हाॅकी इंडिया ने अपने एक बयान में कहा, ‘‘संगाइ इबेमाल चानू और पुरूष टीम के पूर्व कप्तान भरत छेत्री का नाम ध्यानचंद लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिए भेजा गया है’’ हाॅकी इंडिया ने द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए कोच बी एस चौहान का नाम भेजा है. यहाँ महासचिव मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा, ‘‘इन सभी ने अपने प्रदर्शन से अपनी उपयोगिता साबित करके भारतीय टीम को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है. हाॅकी इंडिया को इनकी उपलब्धियों पर गर्व है और इनका नाम राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिये गया है.’’

बता दें कि धरमवीर एशियाई खेल 2014 में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. वह लंदन ओलंपिक 2012 और विश्व कप 2014 भी खेल चुके हैं. दूसरी ओर पी आर श्रीजेश की गैर मौजूदगी में भारत की कप्तानी करने वाले मनप्रीत एशिया कप टीम में शामिल थे जिसमें भारत ने मलेशिया को हराकर खिताब जीता. गौरतलब है कि मनप्रीत की अगुवाई में भारत ने पिछले साल विश्व लीग फाइनल में कांस्य पदक जीता था.

Facebook Comments