Tata Harrier एसयूवी से उठा पर्दा, जानें कब होगी लॉन्च

Tata Motors ने अपनी नई एसयूवी Tata Harrier से पूरी तरह से पर्दा हटा दिया है। सोमवार को टाटा मोटर्स ने पहली हैरियर का प्रोडक्शन वर्जन पेश किया। यह एसयूवी लैंड रोवर के प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है। माना जा रहा है कि डिजाइन और परफॉर्मेंस के मामले में हैरियर SUV टाटा के लिए एक नए बेंचमार्क स्थापित करेगी। इसकी शुरुआती कीमत करीब 15 लाख रुपये रहने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो इसका मुकाबला जीप कंपस और महिंद्रा एक्सयूवी 500 जैसी गाड़ियों से रहेगा।

हैरियर पांच सीटर एसयूवी है। इसमें Kryotec 2.0 इंजन दिया जाएगा। यह इंजन भविष्य के BSVI उत्सर्जन मानक (इमिशन स्टैंडर्ड) को पूरा करेगा। कंपनी का दावा है कि यह नया 2.0-लीटर, चार-सिलिंडर डीजल इंजन क्रायोजेनिक रॉकेट इंजन से प्रेरित है। यह इंजन 140 bhp की पावर जेनरेट करेगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।

इससे पहले टाटा मोटर्स ने 15 अक्टूबर को हैरियर की बुकिंग शुरू की थी। कंपनी के डीलरशिप पर 30,000 रुपये देकर हैरियर की बुकिंग की जा सकती है। कंपनी ने कहा है कि यह बुकिंग राशि रिफंडेबल होगी। टाटा मोटर्स की पैसेंजर वीकल बिजनेस यूनिट के प्रेजिडेंट मयंक पारीक ने कहा कि बुकिंग शुरू होने के बाद हैरियर को लेकर ग्राहकों की ओर से शानदार रेस्पॉन्स मिल रहा है। यह एसयूवी साल 2019 की शुरुआत में लॉन्च होने वाली है।

Facebook Comments