होमगार्ड्स ने किया सीएम का अभिनंदन, CM बोले-प्रिय भांजों अपनी शादी में मुझे भी बुलाना

मुख्यमंत्री ने रविवार सुबह अपने निवास पर ‘निष्काम सेवा कार्यक्रम’ में होमगार्ड सैनिकों से मुलाकात के बाद ये घोषणा की। कार्यक्रम में प्रदेशभर से होमगार्ड सैनिक पहुंचे थे। इस फैसले को कैबिनेट ने पहले ही पास कर दिया था।

-बता दें कि सिंहस्थ महाकुंभ में होमगार्ड जवानों की उत्कृष्ट सेवा को देखते हुए ये निर्णय लिया है। सीएम शिवराज की अध्यक्षता में बीते हफ्ते हुई कैबिनेट की बैठक में इस मसले पर मुहर पहले ही लग चुकी थी और अब रविवार को सरकार ने इसकी घोषणा कर दी।

-सीएम ने होमगार्ड सैनिको को भी प्रिय भांजे कहकर बुलाया। और कहाकि मुझे अपनी शादी में बुलाना, जिनकी शादी नही हुई है वो अब शादी कर ले। 75 करोड़ रुपये वेतन पर खर्च होंगे। होमगार्ड सैनिको को 20 हजार 700 रुपये वेतन मिलेगा।

-हम उम्मीद करते हैं कि आप प्रदेश की मन लगाकर सेवा करेंगें। हम होमगार्ड सैनिकों के हितों का पूरा ध्यान रखेंगे, लेकिन आप भी संकल्प लें कि प्रदेश की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

-राज्य सरकार ने हाल में होमगार्ड सैनिकों का मानदेय बढ़ाने और नियमितीकरण समेत अन्य सुविधाएं देने को मंजूरी दी थी। इसके बाद होमगार्ड सैनिकों ने मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया था। होमगार्ड को नियमित करने पर हर साल 75 करोड़ का वेतन बांटेंगे।

-होमगार्ड सैनिकों के कार्यक्रम में गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह पुलिस महानिदेशक आरके शुक्ला के साथ ही होमगार्ड डीजी मौजूद रहे।

-इसके साथ ही सीएम ने नवरात्री की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सभी को शुभकामनाये। मेरी खुशी का ठिकाना नही है। आज का नवरात्रि का पहला दिन है ,शक्ति की उपासना का दिन है ,मां शक्ति से कहो कि हमे मप्र की जनता की सेवा करने की शक्ति दे।

Facebook Comments