होंडा -मंकी 125 मोटरसाइकल का प्रॉडक्शन हुआ फिर से शुरू…..

हाेंडा ने डिमांड में कमी और नए एमिशन नियमों के मुताबिक नहीं होने के चलते मंकी मोटरसाइकल को पिछले साल बंद किया था। अब कंपनी ने फिर से इस मोटरसाइकल का प्रॉडक्शन शुरू कर दिया है। बता दें कि इसे पहली बार 2017 तोक्यो मोटर शो में शोकेस किया गया था।

इस बाइक में होंडा 125सीसी इंजन देगी जो कि 7000 आरपीएम पर 9.3 bhp पावर और 5250 आरपीएम पर 11 Nm पीक टॉर्क देता है। इसका प्लैटफॉर्म पुराने मॉडल वाला ही रहेगा और इंजन को एफआई यानी फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस किया जाएगा। इस बाइक में 5.6 लीटर का ईंधन टैंक दिया जाएगा और इसका वजन 107 किलोग्राम है।

 

होंडा मंकी के नए अवतार में एबीएस यानी ऐंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम होगा। एलईडी लाइट और गोल इंस्ट्रूमेंट कंसोल से तैयार होने वाली बाइक में डिजिटली काफी काम देखने को मिलेगा। इसे ग्लोबली तीन रंगों में पेश किया जाएगा। होंडा के मुताबिक, होंडा मंकी की नई बाइक का मइलेज 67.1 किलोमीटर प्रति लीटर होगा।

कंपनी ने जापानी वेबसाइट पर मंकी का नया अवतार दिखा दिया है। वहां भारतीय करंसी के हिसाब से कीमत 2.45 लाख रुपए है। अगर यह भारत में लॉन्च हुई तो कीमत क्या हो सकती है, इसक खुलासा अभी नहीं हुअा है।

Facebook Comments