B’day Boy : क्या आपको पता है कि क्यों ‘यो यो’ लगाते हैं अपने नाम में हनी सिंह

सूत्रों की माने तो हनी को बायपोलर डिसऑर्डर नामक एक बीमारी हो गई हैं जिसके बाद से ही वो आराम कर रहे हैं.

एक समय था जब इस सिंगर का नाम बच्चे-बच्चे की जुबां पर होता था. हम बात कर रहे हैं मशहूर रैपर और सिंगर हनी सिंह की. हनी सिंह का आज 35वा जन्मदिन हैं. 15 मार्च 1983 को पंजाब के होशियारपुर में जन्मे हनी सिंह ने बहुत ही कम समय में इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमा लिया था. हनी सिंह बॉलीवुड के हर बड़े स्टार के साथ काम कर चुके हैं. हनी सिंह ने देश में म्यूजिक को एक नया पहलु दिया था. वे रैपर होने के बावजूद पंजाबी और हिंदी भाषा में गाना पसंद करते हैं.

हनी सिंह ने बॉलीवुड में भी कई सुपरहिट सॉन्ग्स दिए हैं, जिनमे से एक हैं ‘लुंगी डांस’. हनी सिंह अपने नाम के आगे Yo Yo लगाते हैं. लेकिन आज तक किसी को भी ये नहीं मालुम कि हनी उनके नाम के आगे यो यो क्यों लगाते हैं. हनी ने अपनी पढ़ाई यूके से पूरी की हैं. वहां उनके दोस्त हनी को यो यो कहकर पुकारते थे. तब से हनी अपने नाम के आगे यो यो लगाने लगे. हालाँकि हनी ने एक बार ये भी बताया था कि yo yo का मतलब हैं Your Own Honey Singh.

हनी ने वैसे तो बॉलीवुड की कई फिल्मों में गाने गाए हैं लेकिन फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ और ‘बॉस’ के गाने सबसे ज्यादा सुपरहिट हुए थे. हनी ने फिल्म ‘मस्तान’ का एक सॉन्ग गाने के लिए पुरे 70 लाख रूपए फीस ली थी और तब हनी सिंह इंडस्ट्री के सबसे महंगे सिंगर बन गए थे. लेकिन फिर वो अचानक इंडस्ट्री से गायब हो गए थे. सूत्रों की माने तो हनी को बायपोलर डिसऑर्डर नामक एक बीमारी हो गई हैं जिसके बाद से ही वो आराम कर रहे हैं.

Facebook Comments