तैयार है दुनिया के सबसे महंगे जूते, इस दिन यहा होंगे लॉन्च, कीमत जानकार हैरान रह जायेंगे

तैयार है दुनिया के सबसे महंगे जूते, इस दिन दुबई में होंगे लॉन्च, कीमत जानकार हैरान रह जायेंगे

बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात (दुबई) में जूते की दुनिया की सबसे महंगी जोड़ी लॉन्च की जाएगी। जिसकी कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे । आपको बता दे की यह जूते हीरे और असली सोने से बने लक्जरी जूते है, नौ महीने की अवधि में डिजाइन और बनाए गए है।

संयुक्त अरब अमीरात स्थित ब्रांड जडा दुबई द्वारा जुनून ज्वैलर्स के सहयोग से बनाई गई जोड़ी बुधवार को दुनिया के एकमात्र 7 सितारा होटल बुर्ज अल अरब में लॉन्च की जाएगी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जूते दुनिया की “सबसे महंगी” है, जैसा कि पहले था, डेबी विंगम उच्च ऊँची एड़ी के जूते को 15.1 मिलियन अमरीकी डालर (55.4 मिलियन दिरहम) की लागत वाली सबसे महंगी फुटवियर माना जाता था। लॉन्च इवेंट में डिस्प्ले पर जूते 36 का प्रोटोटाइप है ईयू, लेकिन बिक्री के बाद, यह ग्राहक के विशिष्ट आकार के लिए बनाया जाएगा जो पैशन डायमंड जूते का मालिक होगा।

तैयार है दुनिया के सबसे महंगे जूते, इस दिन यहा होंगे लॉन्च, कीमत जानकार हैरान रह जायेंगे

Third party image reference

जूते डिजाइन करने वाले जडा दुबई के सह-संस्थापक और रचनात्मक निदेशक मारिया मजारी ने कहा “जडा दुबई हीरे के साथ केवल जूते डिजाइन करता है। हमारे दूसरे संग्रह के लॉन्च के लिए, हम एक टुकड़ा बनाना चाहते थे जो बहुत ही दुर्लभ हीरे का उपयोग कर दुनिया में वास्तव में अनूठा है, “। उन्होंने कहा कि वीआईपी, अल्ट्रा-हाई-नेट-लायक व्यक्तियों और मीडिया सहित लगभग 50 मेहमानों को लॉन्च इवेंट के लिए आमंत्रित किया गया है। माजारी ने कहा कि इस आयोजन में कोई बिक्री नहीं होगी। जूते की केवल एक जोड़ी है जो ग्राहक के विशिष्ट आकार में बनाई जाएगी जो इसे खरीद लेगा।

Third party image reference

सह-संस्थापक ने कहा “दुनिया में पैशन डायमंड शूज़ की केवल एक जोड़ी होगी। हमें सही आकार, सही एड़ी, इसके लिए सही रंग खोजने के लिए इटली में कई जूते प्रोटोटाइप करना पड़ा। यहां तक ​​कि अंदर, दोनों कंपनियों के लोगो सोने से बने होते हैं, जो बहुत पतले होते हैं, इसलिए यह चलने के लिए बहुत आरामदायक होगा ।

आपको बता दे की दुनिया के इस सबसे महंगे जूते की जोडी की कीमत 62.4 मिलियन दिरहम (17 मिलियन अमरीकी डालर यानी 1.23 अरब भारतीय रूपये) है। पैशन डायमंड शूज़ में सैकड़ों हीरे हैं, साथ ही प्रत्येक में 15 कैरेट के दो लगाए गए डी-फ्लोलेस हीरे हैं।

Facebook Comments