सेक्स करते समय इन बातों का रखें खास ध्यान….

यदि आप अपने पार्टनर कि इस बात से वाकिफ हैं, तो ऐसी सिचुएशन में उसकी मदद करें.

अपने बिजी स्केड्यूल के कारण अक्सर मेट्रो सिटी में रहने वाले लोग अपने पार्टनर्स को टाइम नहीं दे पाते. टाइम के अभाव में वह तरह-तरह के मेन्टल प्रेशर से गुज़रते हैं, जिसे उनकी पर्सनल लाइफ पर भी बुरा असर पढता है. इस तरह के व्यवहार का सामना हरेक इंसान करता है, कोई बड़े स्तर पर तो कोई छोटे स्तर पर. यद्दी आप भी इसी परेशानी का शिकार हैं तो जानिए कुछ ऐसी टिप्स जिससे आप अपनी इस समस्या से निजात पा सकते हैं.

इंटिमेसी के समय यदि आपका पार्टनर झिझक रहा हो या फिर कम्फर्टेबल नहीं हो तो आप खुद पहल करें. अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाने के लिए उनके साथ वक़्त बिताएं, फिल्म देखने जाएँ या लॉन्ग ड्राइव पर जाएँ. इन सभी रोमांचित गतिविधियों से आपके मानसिक तनाव कम होने के साथ-साथ आपके रिश्तों में भी खुलापन आएगा. अपने पार्टनर से बातचीत के दौरान इस बात को जानें कि वह इस रिश्ते से क्या चाहता है. पार्टनर से केवल उम्मीदें न रखें, उन्हें इमोशनल सपोर्ट भी दें.

एक अध्ययन के दौरान इस बात का पता चला था कि जिन बच्चों को बड़ों के बीच में बोलने पर बार-बार टोका जाता है, वह बड़े होकर अक्सर अपने पार्टनर के साथ फिज़िकल होने में समय लगाते हैं. यदि आप अपने पार्टनर कि इस बात से वाकिफ हैं, तो ऐसी सिचुएशन में उसकी मदद करें.

Facebook Comments