अपनी राशि के अनुसार कैसे इंसान को डेट करना चाहिए Read in English

अपनी राशि के अनुसार आप अपने पार्टनर का चुनाव कर सकते हैं क्योंकि इससे आपको इस बात का पता चलता है कि किस प्रकार के इंसान के साथ आप अपनी पूरी जिंदगी बिता सकते हैं या आपके लिए कैसा इंसान सही है।

जब किसी लड़की या लड़का को अपने जीवन साथी के रूप में चुनने की बात आती है तो प्रत्येक व्यक्ति की विशिष्ट प्राथमिकताएं होती हैं। हर इंसान इस बात को महसूस कर सकता है कि उनके लिए कौन सही है और कौन गलत। हमारा राशि चक्र हमारे व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताता है और साथ ही यह भी बताता है कि हमें किस प्रकार के इंसान से प्यार करना चाहिए। हर कोई एक जैसा नहीं होता है। इसलिए अपने साथी को चुनते वक्त आपको सावधान रहने की जरूरत है ताकि आपको भविष्य में किसी प्रकार का धोखा ना मिलें। एक-दूसरे के व्यवहार को मैच करने के लिए कुछ विशेष लक्षण और व्यवहार मिलना आवश्यक होता है। हमारे सितारे हमारे स्वस्थ रिश्ते के लिए हमारे जीवन में किस तरह का व्यक्ति चुनना चाहिए इसके बारे में बहुत कुछ कहते हैं।

मेष:
एक मेष व्यक्ति होने के नाते आप दूसरे पर हावि रहते हैं और साथ ही स्वतंत्र भी होते हैं। आप किसी के सामने आसानी से नहीं झुकते हैं और दूसरों पर हुकम जमाते हैं। इतना ही नहीं आप जीवन में एक जोखिम लेना पसंद करते हैं और साथ ही रोमांचक जिंदगी की भी तम्मना रखते हैं। इस प्रकार, आपको उस व्यक्ति को डेट करना चाहिए जो आपकी तरह हो। आप ऐसे रिश्ते में नहीं रह सकते हैं जहां बहुत अधिक प्रतिबंध और घुटन हो। आपके साथी को खुले दिमाग और स्वतंत्र इच्छाशक्ति होनी चाहिए।

वृषभ:
एक वृषभ व्यक्ति होने के नाते आप हमेशा दूसरों से प्यार की चाहत रखते हैं। आपके अंदर सकारात्मकता होती हैं तो इसलिए आपको परिपक्व और प्रेमपूर्ण व्यक्ति को डेट करना चाहिए। आप आसानी से किसी पर ध्यान नहीं देते हैं, लेकिन अगर आप कुछ ध्यान देने का फैसला कर लेते हैं, तो आप उनके लिए सब कुछ करते हैं। वे सबसे अच्छे के लायक होते हैं क्योंकि वे आसानी से समायोजित कर सकते हैं और अपने रिश्ते को समर्पित कर सकते हैं।

मिथुन:
मिथुन लोग आज़ाद ख्याल के होते हैं और किसी से दब के नहीं रह सकते हैं। कई बार वे बहुत मतलबी हो जाते हैं और अपने लाभ के बारे में सोचते हैं। मिथुन राशि वाले लोग विशेष महसूस करना चाहते हैं और उन्हें अपने जीवन में वास्तविक लोगों तलाश होती है। मिथुन लोग हमेशा जीवन में अपने लक्ष्यों पर ध्यान देते हैं और जीवन के बारे में भावुक होते हैं। उन्हें ऐसे इंसान को डेट करना चाहिए जो उनकी बातें अच्छी तरह सुनें और उनपर ध्यान दें।

कर्क:
कर्क के लोग बहुत अधिक वफादार और भरोसेमंद होते हैं। वे आप पर भरोसा बनाने के लिए समय ले सकते हैं, लेकिन एक बार वे भरोसा कर लेते हैं तो वो जीवन भर साथ निभाते हैं। कर्क राशि वाले लोग बहुत संवेदनशील होते हैं और आसानी से लोगों से जुड़ जाते हैं। वे एक इंसान के साथ पूरी जिंदगी रह सकते हैं इसलिए उन्हें ऐसे इंसान को डेट करना चाहिए जो भरोसेमंद हो।

सिंह:
सिंह लोग काफी लॉजिकल होते हैं और चाहते हैं कि सब कुछ सही हो। अपने आसपास की चीजों के बारे में वो काफी आत्म-विश्वासी होते हैं इस वजह से वो चीजों को बहुत वास्तविक रूप में लेते हैं। वे शांति पसंद करते हैं। इतना ही नहीं वे लोगों का ध्यान अपनी तरफ रखना पसंद करते हैं और इसे हर जगह से ढूंढने का प्रयास करते हैं। आपको एक भागीदार की जरूरत है जो आपके विकल्पों पर ध्यान दे और उन पर विश्वास करें।

कन्या:
कन्या राशि वाले बहुत आत्मविश्वासी, बुद्धिमान और परिपक्व स्वभाव के होते हैं। वे दूसरों के सामने खुलने में समय लेते हैं। इस वजह से लोगों को उनके साथ बातचीत शुरू करना पड़ता है। कन्या राशि वाले लोगों को जीवन में तर्क करना पसंद होता है। वे जीवन में व्यर्थ लोगों से नफरत करते हैं और हमेशा उनसे दूरी बनाए रखने की कोशिश करते हैं। वे ऐसे इंसान चाहते हैं जो उनके साथ हर परिस्थिति में खड़ें रहें।

वृश्चिक:
वृश्चिक या तो बहुत उत्साह से सब कुछ करते हैं या कुछ भी नहीं करते हैं। वे काफी भावुक होते हैं और कमिटमेंट पसंद करते हैं। जब रिलेशनशिप की बात आती है तो उनके अंदर थोड़ी जलन की भावना आ जाती है। वृश्चिक राशि वाले व्यक्ति उन्हें डेट करना पसंद करते हैं जो पूरी तरह से उनपर ध्यान दें।

धनु:
धनु राशि वाले इंसान काफी स्वतंत्र और साहसी होते हैं। वे कमिटमेंट देने से पहले बहुत डरते हैं। लेकिन एक बार यदि वे किसी को कमिटमेंट दे देते हैं तो जीवनभर उनका साथ निभाते हैं। धनु लोग जीवन में व्यक्तिगत स्थान चाहते हैं और एक भागीदार चाहते हैं जो कमिटमेंट दे सके। आपको एक साथी की जरूरत है जो आपकी स्वतंत्रता को समान रूप से पसंद करें।

मकर:
मकर राशि वाले उनके जीवन के लक्ष्यों के प्रति भावुक होते हैं। उन्हें एक साथी की जरूरत है जो उनके लिए सहायक और सत्य हो। वे काफी सरल और सीधे लोग होते हैं। दयालु और सकारात्मक होने के नाते उन्हें अपने वाइब्स से मेल खाने वाले किसी व्यक्ति की ज़रूरत होती है। वे चाहते हैं कोई ऐसा व्यक्ति जो उनके जीवनशैली में लगभग समान या थोड़ा अलग हो।

कुंभ:
कुंभ राशि सबसे साहसी होते हैं। वे एक चीज पर स्थिर नहीं रह सकते हैं। जीवन में नई चीजों को करने की कोशिश करना कुंभ राशि वालों पसंद होता है। वे बस आज के पल को जीना चाहते हैं। कुंभ राशि वालों के साथ शांति भरी जिंदगी की अपेक्षा नहीं करनी चाहिए। वे आराम नहीं करते हैं और हर समय नई चीजों को करने की कोशिश करते रहते हैं। उन्हें एक ऐसे पार्टनर की जरूरत है जो बिना किसी शिकायत के उनके साथ जिंदगी बिताए।

मीन:
मीन राशि वाले बहुत रोमांटिक होते हैं और बहुत कल्पनाशील भी हैं। वे ऐसे लोग हैं जो जीवन को रचनात्मक तरीके से जीते हैं। वे ऐसे लोगों को पसंद करते हैं जो उनकी इच्छाओं पर विश्वास करते हैं। मीन राशि वालों को ऐसे इंसान को डेट करना चाहिए जो हर परिस्थिति में उनका साथ दें।

Facebook Comments