इस तरह ब्रेकअप के बाद भुलाएं आपने क्रश को…

Couple holding broken heart

अगर आप किसी व्यक्ति को अपने दिमाग से निकालने की कोशिश करते हैं तो वह व्यक्ति आपको और अधिक याद आता है। ऐसे में आपके लिए उस इंसानको भुलाकर आगे बढ़ना मुश्किल हो जाता है। किसी व्यक्ति को पसंद करना या किसी पर क्रश होना आम बात है। इस दौरान जरुरी नहीं कि आपका क्रश भी आपको पसंद करें। अगर आपके साथ भी ऐसा है और आपका क्रश किसी को डेट कर रहा है तो ऐसे में आप खुद को उनकी यादों में डुबोकर ना रखें। सच को स्वीकार करें और अपने क्रश को भूलकर आगे बढ़ें। हालांकि ऐसा करना आपके लिए आसान नहीं होगा। कुछ टिप्स इस सफर में आपकी मदद कर सकते हैं। आइए जानते हैं क्रश के कमिटेड होने पर आप उनके बारे में सोचना कैसे बंद करें।

सोशल मीडिया पर उन्हें फॉलो करना बंद करें
अगर आप चाहते हैं कि आप उन्हें अपनी यादों से निकाल दें तो उनके साथ नई यादें बनाना बंद करें। आप जब तक उन्हें सोशल अकाउंट्स पर फॉलो करते रहेंगे, तब तक उन्हें बूलना मुश्किल होगा। इसलिए अपने क्रश को सोशल मीडिया पर फॉलो करना बंद करें।

दोस्तों के साथ व्यस्त रहना शुरु करें
आप खुद को जितना व्यस्त रखेंगे, उतना ही आप उनकी यादों से दूर रहेंगे। इसलिए खुद को अपने अच्छे दोस्तों के साथ व्यस्त रखने की कोशिश करें। उनके साथ बाहर घूमने जाएं या उन्हें घर पर बुला लें।

किसी और को ढ़ूढ़ें
अपने लिए कोई ऐसा नया शख्स ढ़ूढ़ें जिसके बारे में आप सोच सकें और आपका ध्यान आपके क्रश से हट जाएं। इसके लिए आप किसी डेटिंग ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अपने शौक और रुचियों को एक्सप्लोर करे
अगर आप चाहते हैं कि आप अपने क्रश की यादों से बाहर निकल जाएं और उनके बारे में सोचना बंद कर दें तो अपनी रुचियों और शौकों को एक्सप्लोर करें। वो काम करें जो आपको खुशी देते हैं।

इस बात को स्वीकार करें कि आप उन्हें नहीं पा सकते
आप सच को जितना जल्दी समझ जाएंगे आपके लिए उतना आसान होगा। अगर वह आपकी नहीं हो सकती है तो इसके पीछे कोई कारण होगा इसलिए उस कारण को स्वीकार करें और उन्हें भुलाने की कोशिश करें।

Facebook Comments