यहाँ हर दिन होती है एक पति की पिटाई..आकड़े हैरान करने वाले…

बता दें पुलिस ने घरेलू झगड़ों को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट में सूबे के अलग-अलग शहरों में पत्नियों द्वारा पतियों की पिटाई के आकंड़े दिए गए हैं।मध्यप्रदेश में पतियों की पिटाई के ये मामले उस वक्त सामने आए, जब डायल 100 की टीम ने ‘बीटिंग हस्बैंड इवेंट’ की नई कैटेगरी तैयार की। साल 2017 के आखिरी में बीटिंग हस्बैंड और बीटिंग वाइफ इवेंट की कैटेगरी को घरेलू हिंसा से अलग किया गया था।

 

 

कैटेगरी को अलग करने का नतीजा ये रहा है कि जनवरी 2018 से अप्रैल 2018 तक डायल 100 के स्टेट लेवल कंट्रोल रूम में 772 पति अपनी पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा चुके हैं। इनमें से सबसे ज्यादा पति इंदौर से है। इंदौर में 74 पतियों ने शिकायत दर्ज कराई है। वहीं, भोपाल में भी 52 पतियों की परेशानी सामने आई है।

 

अब जब आकड़े सामने आ गए है तो बता दें  पतियों की पिटाई के मामले में इंदौर नंबर-1 पर है, वहीं भोपाल दूसरे स्थान पर आता है। जारी किए गए आंकडों के मुताबिक, भोपाल में जनवरी से अप्रैल महीने तक 52 पतियों की पिटाई हुई।

चार महीने में मध्यप्रदेश में पत्नियों ने मारपीट की 22 हजार शिकायतें दर्ज कराई हैं। इस कैटेगरी में इंदौर में सबसे ज्यादा शिकायतें सामने आई हैं। इंदौर से 2115 शिकायते दर्ज हुई हैं। वहीं, भोपाल में 1546 शिकायतें, इसके बाद जबलपुर, ग्वालियर और छिंदवाड़ा का नंबर आता है।

Facebook Comments