आयकर विभाग ने IAS अफसर के घर से जब्त किया 23 करोड़…..

आयकर विभाग के अफसरों की मानें तो पूरे सर्विस पीरियड के दौरान खान को वेतन-भत्तों के रूप में करीब 2 करोड़ मिले होंगे, फिर भी उन्होंने 23 करोड़ की संपत्ति जुटा ली।

एमए खान के यहां 2010 में आयकर विभाग ने छापे मारे थे। उस समय खान को छापे की भनक पहले ही लग गई थी। तब वे घर पर ताला लगाकर भाग गए थे। आयकर विभाग की टीम ताला तोड़कर घर में दाखिल हुई थी। उसे पूरा फ्रीज ताजे मांस से भरा मिला था।

बेनामी प्रॉपर्टी लेनदेन, सुधार कानून-2016 के आने के बाद भोपाल में यह किसी अधिकारी के खिलाफ की गई प्रॉपर्टी जब्ती की यह सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। इतनी बेनामी प्रॉपर्टी होने के बावजूद खान कोहेफिजा स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के जिस घर में रहते हैं, वह उनके नाम नहीं है।

जानकारी के मुताबिक,  तीन बंगले, वीआईपी रोड पर 11,000 वर्गफीट की जमीन, फरीदाबाद-जबलपुर में दो फ्लैट और 10 एकड़ कृषि भूमि शामिल है। बेनामी विंग ने इससे पहले आईएएस दंपति अरविंद और टीनू जोशी के खिलाफ भी कार्रवाई की थी, लेकिन यह कार्रवाई बैंक डिपाजिट के खिलाफ की गई थी। जवाब संतोषप्रद न मिलने पर धारा 24 (3) के तहत 90 दिन का प्रोविजन अटैचमेंट कर दिया गया।

 

Facebook Comments