पीएम बनते ही इमरान खान ने उठाया ये बड़ा कदम, पाकिस्तान की जनता हुई हैरान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने धनशोधन व मनीलांड्रिंग की बढ़ती समस्या को समाप्त करने के लिए ब्रिटेन से सहयोग की मांग की है. उन्होंने ब्रिटेन की पीएम टेरिजा के साथ बातचीत में समस्या से निपटने में मदद मांगी. पाक मीडिया की रपटों में इस खबर को जगह दी गई है. हाल ही में इमरान ने देश को लूटने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही थी. जानकारी के लिए आपको बता दें कि खान ने पिछले सप्ताह पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली है.

उनके द्वारा ब्रिटेन से किया गया ये आग्रह इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके नजदीकी मनीलांड्रिंग व रिश्वतखोरी के मामले में वर्तमान में जेल में सजा काट रहे हैं. पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ की खबर के अनुसार पाकिस्तान का प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने दूरभाष पर इमरान खान को बधाई दी है.

आपको बता दें कि कल इमरान खान ने पाकिस्‍तान की संसद में अपना पहला संबोधन देते हुए देश को लूटने वालों के खिलाफ कार्रवाई का इरादा जाहिर किया था. अपने भाषण में उन्होंने कहा कि ‘‘मैं आज अपने वतन से वादा करता हूं कि हम वह तब्दीली लाएंगे जिसके लिए यह मुल्क लंबे समय से कोशिश करता रहा है.’’ खान ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि ‘‘हमें इस देश में सख्त जवाबदेही कायम करनी है. मैं वादा करता हूं कि मैं पाकिस्तान को लूटने वालों के खिलाफ कार्रवाई करूंगा. जिस काले धन को सफेद किया गया, मैं उसे वापस लाऊंगा. जो पैसे शिक्षा, स्वास्थ्य और पानी पर खर्च होने चाहिए थे, वे लोगों की जेब में चले गए.’’

Facebook Comments