अगले दो टेस्ट के लिए विजय और कुलदीप की छुट्टी, इन दो युवाओं को किया शामिल

बुधवार को टीम इंडिया की इंग्लैंड के खिलाफ 203 रनों की बड़ी जीत के बाद बीसीसीआई ने बाकी के दो मैचों की भी तैयारी कर ली है। बीसीसीआई सेलेक्शन समीति (AISSC) ने चौथे और पांचवें टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में दो बड़े बदलाव किए हैं। टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय की छुट्टी हो गई है और उनकी जगह युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को शामिल किया गया है। इसके साथ ही आंध्रा प्रदेस के ऑलराउंडर हनुमा विहारी को भी मौका दिया गया है।

पृथ्वी शॉ को मिला मौका
इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के दौरान पहले दो मैचों में बुरी तरह फ्लॉप रहे मुरली वि़जय को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है। बुधवार को बीसीसीआई ने चौथे और पांचवें टेस्ट मैच के लिए 15 सदस्य टीम का नाम घोषित किया जिसमें विजय को शामिल नहीं किया गया है। उनकी जगह शानदार फॉर्म में चल रहे युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को टेस्ट टीम में जगह दी गई है। 18 साल के शॉ के नाम 12 फर्स्ट क्लास मैचों में 1418 रन हैं, जिसमें 7 शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। बता दें कि शॉ ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और उससे पहले वेस्ट इंडीज में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है।

ऑलराउंडर हनुमा भी अंदर
वहीं टीम इंडिया के इकलौते चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को भी अगले दो टेस्ट मैचों के लिए बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह ऑलराउंडर हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया गया है। दाएं हाथ के बैट्समैन विहारी ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 148 रन मारे थे। उनके नाम 56 फर्स्ट क्लास मैचों में 2268 रन हैं। साथ ही उनके नाम 23 विकेट भी हैं। आपको बता दें कि चौथा टेस्ट मैच 30 अगस्त (गुरुवार) से साउथम्टन में और पांचवां टेस्ट 7 सितंबर (मंगलवार) से ओवल में होगा।

Facebook Comments