इन डॉल्स की वजह से जापान की आबादी में आई गिरावट, ये है कारण

विशेषज्ञों के मुताबिक, लव गुड़िया और सेक्श रोबोटों की लोकप्रियता जापान की गिरती हुई जन्म दर के लिए दोषी हो सकती है, जिसमें वैज्ञानिक भी दावा कर रहे है कि जापानी लोग “लुप्तप्राय प्रजाति” बन गए हैं क्योंकि देश सिलिकॉन महिलाओं से प्यार करता है।

जापान में ऐसी गुड़िया की लत तेजी से बढ़ रही है जो काफी चिंताजनक है सिलिकोन कि बनी ये गुडिया एक औरत की ही नक़ल है जो पुरषों की कामना को पूर्ण करती है, जिसकी वजह से जापान की आबादी तेज़ी से घट रही है. जोकि काफी चिंताजनक बात है.

Copyright Holder: Bingoo

जापान देश में इनकी बिक्री तेजी से बढ़ रही है।हर जगह ये गुडिया या डॉल आपको दुकानों में मिल जायगी.

पिछले साल, गुड़िया बनाने वाली फर्म डच विवेस ने खुलासा किया कि उसने अकेले जापान में 2,000 से अधिक सेक्श मशीनों (£ 4,600 एक पॉप पर मूल्यवान) बेचा था।

Copyright Holder: Bingoo

हालांकि, सिलिकॉन सेक्श गुड़िया का उदय कुछ विशेषज्ञों को चिंता पैदा कर रहा है जो कहते हैं कि यह जन्म दर को कम करने के लिए आंशिक रूप से दोषी है। विशेषज्ञों ने उन स्थानों पर गिरने वाले जन्म दर वाले क्षेत्रों को जोड़ा है जहां सेक्श गुड़िया की बिक्री में वृद्धि हुई है.

2017 में, जापान की जन्म दर 127 मिलियन की आबादी के साथ दस लाख अंक से नीचे गिर गई। जापान में 2017 के लिए कुल मौत लगभग 1.2 मिलियन होने का अनुमान है.

Facebook Comments