दलित संगठनों का भारत बंद हिंसक,मासूम पर हमला,काफी लोग घायल….

उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान में दलित संगठनों और पुलिस के बीच हिंसक झड़पें भी हो रही हैं। वहीं मप्र में एक ऑटो पर प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया। इस हमले में एक बच्चे के सिर में काफी चोट आ गई है। बच्चे की मां का कहना कि उसके बच्चे ने इन दलितों का क्या बिगाड़ दिया।

वहीं, प्रदर्शनकारियों ने कोटा में जनशताब्दी एक्सप्रेस पर पथराव किया। इस पथराव में कई लोगों के सिर में चोटे आई हैं। मध्य प्रदेश में भी दलित संगठनों का भारत बंद हिंसक हो उठा। लहार, गोहद और मेहगांव के बाद भिंड में कर्फ्यू लगाया गया।

भोपाल और इंदौर में जुलूस निकाले गए। झड़प के बाद सागर और ग्वालियर में धारा 144 लगाईं गई।- मुरैना स्टेशन पर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में तोड़फोड़, ट्रेन के शीशे तोड़े, पुलिस फायरिंग हुई।

उत्तर प्रदेश: – प्रदर्शनकारियों ने मेरठ में कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की और शोभापुर पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया।  सहारनपुर की बेहट तहसील के बबैल में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस व मीडिया पर पथराव किया। पुलिस की जीप तोड़ी। हालात संभालने पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। हापुड़ में प्रदर्शनकारी हिंसक हो उठे। पुलिस पर पथराव किया गया। यहां भी लाठीचार्ज हुआ।

बिहार:  – अररिया, सुपौल, मधुबनी, दरभंगा, जहानाबाद और आरा में भीम सेना के रेल रोकी और सड़कों पर जाम लगा दिया।- मोतिहारी में प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों में कई गाड़ियों में तोड़-फोड़ की, वहीं कई जगह टायर जलाकर विरोध जताया गया।

राजस्थान:- बाड़मेर में करणी सेना और दलित संगठन के प्रदर्शनकारियों के बीच पथराव हुआ। इसके बाद कई गाड़ियों को फूंक दिया गया।- पुष्कर में प्रदर्शनकारी हिंसक हो उठे। करीब 25 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। – हालत पर काबू पाने पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। – प्रदर्शन के दौरान सांचौर में व्यापारियों के साथ मारपीट। दुकानें तोड़ी गई। करीब आधा दर्जन मोटरसाइकिल को किया आग के हवाले। – यहां सोशल साइट पर भारत बंद को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर बवाल शुरु हुआ। – नीम का थाना, सीकर, बीकानेर में भी दलित संगठनों ने जमकर प्रदर्शन किया।

Facebook Comments