लंदन में गिरफ्तार हुआ दाऊद का करीबी जबीर मोती, भारत को मिली बड़ी कामयाबी

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का दायां हाथ माना जाने वाला जबीर मोती को लंदन में गिरफ्तार किया गया। लंदन की चारिंग क्रॉस पुलिस ने उसे शुक्रवार को हिल्‍टन होटल से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। मोती ब्रिटेन,  यूएई और बाकी देशों में दाऊद का कामकाज संभालता था। भारत ने मोती को गिरफ्तार करने की अपील की थी। उस पर ड्रग्‍स तस्‍करी, फिरौती और अन्‍य अपराधों में शामिल रहने का आरोप है।

PunjabKesari

जबीर सिद्दिक उर्फ जबीर मोती अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद का विश्‍वस्‍त है और वह उसके व D कंपनी के पैसों से जुड़े मामले देखता था। उसके पास पाकिस्‍तान की नागरिकता है। दाऊद की बीवी महजबीं भी उस पर काफी भरोसा करती हैं। दाऊद अभी पाकिस्‍तान के कराची में क्लिफ्टन इलाके में रहता है। मोती मिडिल ईस्‍ट, ब्रिटेन, यूरोप, अफ्रीका में भी दाऊद का काम संभालता था।

PunjabKesari

सूत्रों ने मुताबिक, दाऊद के निवेश से जो भी कमाई होती है उसे आतंकी संगठनों के काम के लिए दिया जाता है। दाऊद के लिए मोती नकली भारतीय करंसी, अवैध हथियार सप्‍लाई और प्रॉपर्टी के धंधे का काम भी संभालता था। दाऊद के परिवार को ब्रिटेन ले जाने के लिए उसने काम किया था। उसके नाम पर कराची में आवासीय कंपाउंड भी है. वह एंटीगुआ व डोमिनिक रिपब्लिक की नागरिकता लेने और हंगरी में स्‍थायी रूप से रहने की फिराक में था। जबीर के पास ब्रिटेन का 10 साल का वीजा था।

PunjabKesari

Facebook Comments