2-2 से बराबरी पर छूटा भारत-पाक का हॉकी मैच

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में शनिवार को हॉकी में भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। आखिरी कुछ सेकेंड में मिले पेनल्टी कॉर्नर को पाकिस्तान की टीम ने भुनाते हुए मैच 2-2 से बराबरी पर ला दिया।

 

गोल्ड कोस्ट हॉकी सेंटर पर खेले गए इस मैच में भारत की जीत तय लग रही थी, लेकिन तभी आखिरी कुछ पलों में पाकिस्तान को पेनल्टी कॉर्नर मिला और मैच बराबरी पर समाप्त हुआ। भारत के लिए दिलप्रीत ने 13वें मिनट और हरमनप्रीत ने 19वें मिनट में गोल किए। वहीं पाकिस्तान के लिए 38वें मिनट में इरफान जूनियर और 60वें मिनट में अली मुबाशर ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल किया।

मैच से एक दिन पहले दो बार की रजत पदक विजेता भारतीय टीम के कोच शोर्ड मारिन ने कहा था ,‘‘हम जीत के प्रबल दावेदार होंगे।’ उन्होंने कहा था, ‘यहां बहुत गर्मी है और दोपहर ढाई बजे तो तापमान तीस डिग्री के आसपास रहेगा। ऐसे में इन हालातों में खेलना वाकई मुश्किल होगा। इसे देखते हुए ही हमने रणनीति बनाई है।”

इससे पहले दोनों टीमों के बीच कॉमनवेल्थ गेम्स में पिछला मुकाबला 2010 में दिल्ली में हुआ था जिसे भारत ने 7-4 से जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान ने 2006 मेलबर्न गेम्स में भारत को मात दी थी। दोनों टीमें पिछले साल बांग्लादेश में एशिया कप में भिड़ी थीं, जहां भारत जीता था।

Facebook Comments