इस साल हॉलीवुड की इन फिल्मों के हिंदी वर्जन ने भारतीय बाजार में की मोटी कमाई

बॉलीवुड (Bollywood) में हर साल की तरह हॉलीवुड (Hollywood) फिल्मों का भी जलवा रहता है। लोगों में बॉलीवुड फिल्में देखने के साथ-साथ हॉलीवुड फिल्मों (Dubbed Hollywood Movies) का भी क्रेज है। इसी कारण हॉलीवुड की कई फिल्मों को हिंदी में डब कर भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज किया जाता है। इन फिल्मों को दर्शक पसंद भी करते हैं। आइए जानते हैं इन हॉलीवुड फिल्मों के बारे में।

2018 में इन हॉलीवुड फिल्मों को किया गया डब

हॉलीवुड से आने वाली फिल्मों के डब संस्करणों ने इस साल मोटी कमाई की। 2017 में आईं 65 डब फिल्मों के मुकाबले 2018 में 50 डब फिल्में रिलीज हुईं।इनमें से ‘एवेंजर्स-इनफिनिटी वॉर’ (Avengers Infinity War), ‘मिशन इम्पॉसिबल-फॉल आउट’ और ‘द नन’ (The Nun) जैसी फिल्मों ने तो बॉलीवुड फिल्मों से ज्यादा कमाई की।

अपने शानदार स्पेशल इफेक्ट्स और रोमांचकारी एक्शन के चलते हॉलीवुड अकसर हावी हो जाता है। ‘ब्लैक पेंथर’, ‘डेडपूल 2’ (Deadpool 2), ‘जुरासिक वर्ल्ड-फॉलन किंगडम’ और ‘द प्रिडेटर’ (The Predator) ने भी अच्छी कमाई की।

‘रैंपेज’, ‘इनक्रेडिबल्स 2’, ‘वेनम’ और ‘पेसिफिक रिम-अपराईजिंग’ भी औसत से आगे रहीं। अपने यहां की डब फिल्मों में से रजनीकांत की ‘काला कारिकालन’ तो औसत रही लेकिन अक्षय कुमार के साथ आई उनकी ‘2.0’ ने काफी तगड़ा कलेक्शन बटोरा।

हालांकि यह भी सच है कि यह फिल्म अपनी पिछली फिल्म ‘रोबोट’ के मुकाबले काफी हल्की रही और सिर्फ अपने भव्य आवरण और जबरदस्त स्पेशल इफेक्ट्स के दम पर ही रजनी के प्रशंसकों द्वारा सराही गई। ‘के.जी.एफ. – चैप्टर 1’ को भी सराहा गया।

Facebook Comments