आज रोहित की टीम मैच जीतकर पहुंचना चाहेगी फाइनल में …

श्रीलंका की जमीन पर खेली जा रही निदास ट्रॉफी टी-20 ट्राई सीरीज के पांचवे मुकाबले में आज भारत की भिड़ंत बांग्लादेश से होगी. अब तक 3 मैचों में से 2 में जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम आज का मुकाबला जीतने में कामयाब होती है तो सीधे फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो जाएगी. वहीं अगर बांग्लादेश इस मुकाबले में जीत हासिल करती है तो फिर तीनों टीमों के बीच फाइनल में पहुंचने की जंग और तेज हो जाएगी.

इस मुकाबले में भारत का ध्यान एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी पर होगा. इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाजी टीम के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है. भारतीय टीम की सबसे बड़ी चिंता विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा का फॉर्म है. आज के मैच में टीम को रोहित शर्मा से शानदार पारी की उम्मीद रहेगी.

बांग्लादेश की टीम ने अपने पिछले मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड जीत हासिल की है. सीरीज के तीसरे मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड 215 रनों के लक्ष्य को हासिल किया था. इस जीत से बांग्लादेश की टीम का आत्मविश्वास सांतवे आसमान पर है.

इस सीरीज में अबतक भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में टीम की बल्लेबाजी का दारोमदार एक बार फिर उनके कंधों पर ही होगा. श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक ने मिडल ऑर्डर में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी. गेंदबाज के फ्रंट पर जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल, शार्दूल ठाकुर, विजय शंकर और वाशिंगटन सुंदर इस सीरीज में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

बांग्लादेश की टीम एक बार फिर अपने ओपनर तमीम इकबाल से शानदार शुरुआत की उम्मीद रखेगी. तो वहीं गेंदबादी की कमान रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद के पास रहेगी.

संभावित टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दूल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत (विकेटकीपर).

बांग्लादेश: महमुदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरुल कायेस, मुश्तफिकुर रहीम (विकेटकीपर), सब्बीर रहमान, मुस्ताफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेद, अरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरुल हसन, महदी हसन और लिटोन दास.

Facebook Comments