टीम इंडिया से हारने के बाद कप्तान मुर्तजा ने इंटरव्यू में ऐसा क्या कहा कि सभी हो गए हैरान

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच आज सुपर 4 का पहला मुकाबला खेला गया. जिसमे टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. इस जीत के साथ टीम इंडिया सुपर 4 का पहला मैच जीतने वाली पहली टीम बन गई है. अब उसका अगला मुकाबला पाकिस्तान से रविवार को होगा. यह मैच दुबई में खेला जाएगा.

टीम इंडिया से हारने के बाद कप्तान मुर्तजा ने इंटरव्यू में ऐसा क्या कहा कि सभी हो गए हैरान

आज के मैच का पूरा स्कोरकार्ड

टीम इंडिया ने आज टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 49.1 ओवर में 173/10 रन बनाकर आलआउट हो गई. इस पारी में बांग्लादेश के लिए मेहंदी हसन ने सबसे अधिक 42 रन बनाए. जबकि टीम इंडिया के लिए जडेजा ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए.

Third party image reference

174 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने यह स्कोर 36.2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. टीम इंडिया के लिए सबसे अधिक रन कप्तान रोहित शर्मा ने (नाबाद 83 रन ) बनाए. उनके अलावा शिखर धवन ने 40 रन जबकि धोनी ने 33 रन बनाए. इस प्रकार से यह मैच टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत लिया.

इस मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले स्पिन आलराउंडर रवीन्द्र जडेजा को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.

एक तरफ टीम इंडिया इस जीत से बेहद खुश नज़र आ रही थी. तो वहीँ दूसरी ओर बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने मैच खत्म होने के बाद इंटरव्यू में काफी बड़ा बयान दे दिया है. जिसमे उन्होंने कहा कि यदि आप बल्लेबाजी को देखते हैं. तो हमने शुरुआत से विकेट गंवाए. श्रीलंका के खिलाफ भी हमने विकेट गंवाए. लेकिन मध्यक्रम की साझेदारी अच्छी तरह से हुई. आपको खुद मैच में वापसी करनी है. बल्लबाजों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी. तभी मैच जीता जा सकता है.

मुर्तजा ने कहा कि यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट था. हम आज कोई साझेदारी नहीं कर सके. हम 250-260 बना सकते थे. बाद में यह बल्लेबाजी के लिए एक बेहतर ट्रैक हो गया. लेकिन 260-270 का स्कोर एक अच्छे मैच के लिए होता है. आप गेंदबाजों से 50 ओवर में 170 रन बचाने के लिए नहीं कह सकते, इसलिए मुझे लगता है कि हमारे बल्लेबाजों को अब अपनी जिम्मेदारी लेनी होगी. आज का मैच हम अपनी बल्लेबाजी के कारण हारे.

बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने कहा कि एक मैच सबकुछ बदल सकता है. हम अभी भी टूर्नामेंट में बने हुए हैं. और हमें अगली बार अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है. वे अपनी गेंदबाजी के कारण किसी को भी हराने के लिए एक मजबूत टीम बन गई है. लेकिन अगर हम बोर्ड पर 260-270 प्राप्त करते हैं. तो हम उन्हें निश्चित रूप से हरा सकते हैं.

Facebook Comments