Gadget : 100 रुपए में महीने भर जमकर चलाएं इंटरनेट और करें बात

टेलिकाॅम कंपनियां आए दिन नए-नए स्मार्टफोन लाॅन्च करती रहती हैं। इसी कड़ी में वोडाफोन ने 597 रुपए वाला नया प्रीपेड प्‍लान पेश किया है। इस नए प्‍लान के तहत, वोडाफोन भारत में अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉलिंग के साथ ही प्रतिदिन 100 फ्री एसएमएस की सुविधा दे रही है।

नए वोडाफोन प्रीपेड प्‍लान में 10जीबी हाई स्‍पीड 4जी डाटा भी मिलेगा। रोचक बात यह है कि, स्‍मार्टफोन और फीचर फोन यूजर्स के लिए इस प्‍लान की वैलेडिटी अलग-अलग है। स्‍मार्टफोन यूजर्स के लिए इस प्‍लान की वैलेडिटी 112 दिन, जबकि फीचर फोन यूजर्स के लिए इसकी वैलेडिटी 168 दिनों की है।

वोडाफोन इस प्‍लान में अनलिमिटेड कॉलिंग दे रही है, लेकिन इसमें प्रतिदिन 250 मिनट की एफयूपी सेट की गई है। इसका मतलब है कि यूजर्स प्रतिदिन 250 मिनट या एक हफ्ते में केवल 1000 मिनट तक की फ्री कॉलिंग ही कर पाएंगे। इस अवधि में केवल 100 युनिक नंबर पर ही वॉइस कॉलिंग की सुविधा होगी। यह प्‍लान पूरे भारत में 4जी सर्कल में उपलब्‍ध होगा और इसे वोडाफोन की एप और वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा।

वोडाफोन ने यह प्‍लान एयरटेल के 597 रुपए प्रीपेड रिचार्ज और रिलायंस जियो के 999 रुपए प्‍लान को टक्‍कर देने के लिए उतारा है। एयरटेल के 597 रुपए वाले प्‍लान में 10जीबी डाटा, 100 एसएमएस प्रतिदिन और अनलिमिटेड कॉलिंग बिना एफयूपी लिमिट के 168 दिन के लिए मिलती है।

हालांकि, यह लाभ केवल स्‍मार्टफोन यूजर्स के लिए ही हैं। यह प्‍लान केवल चुनिंदा सर्किल में ही उपलब्‍ध है। वहीं जियो के 999 रुपए वाले प्‍लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस मिलते हैं। इसकी वैलेडिटी 90 दिनों की है और इसमें 60जीबी 4जी डाटा मिलता है।

Facebook Comments