राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 19 रन से दी मात….

राजस्थान रॉयल्स ने विराट की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 19 रन से हराकर सीजन-11 में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। इस मैच में राजस्थान ने बैंगलोर को 218 रनों का विराट टारगेट दिया था लेकिन आरसीबी 20 ओवर में 6 विकेट पर 198 रन बना सकी और 19 रनों से मैच हार गई।

इस मैच में विराट और मनदीप के अलावा बैंगलोर का कोई बल्लेबाज नहीं चला जिससे बैंगलोर की टीम यह मैच हार गई। बैंगलोर की शुरुआत की काफी खराब रही थी। बेैंगलोर के सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कुलम केवल 4 रन बनाकर ही आउट हो गए।

लेकिन इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने टीम को संभाला और तेजी से स्कोर को आगे बढ़ाया। विराट कोहली ने डि कॉक के साथ मिलकर तेजी से क बनाए। लेकिन कोहली अपनी हॉफ सेंचुरी पूरी करके 30 बॉल में 57 रन बनाकर आउट हो गए। विराट कोहली के आउट होते ही

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 217 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। राजस्थान की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी और रहाणे और सैमसन की शानदार पारियों के दम पर 20 ओवर में 217 रनों का विशाल स्कोर बनाकर बैंगलोर को 2018 रनों का टारगेट दिया था।

राजस्थान के संजू सैमसन ने केवल 45 गेंदो पर 10 छक्को की मदद से 92 रनों की नाबाद पारी खेली। राजस्थान रॉयल्स को उनके कप्तान अजिंक्य रहाणे ने तेज शुरुआत दिलाई। रहाणे ने शॉर्ट ने साथ मिलकर राजस्थान को धुंआधार शुरुआत की थी। हालांकि इस दौरान शॉर्ट काफी धीरे खेल रहे थे। रहाणे ने 20 गेंदो पर 36 रनों की कप्तानी पारी खेली। शॉर्ट ने 11 रन बनाए तो वहीं बेन स्टोक्स ने 27 रनों की पारी खेली।

 

लेकिन असली खेल सेमसन ने दिखाया और केवल 45 गेंदो में 92 रनो की आतिशी पारी खेली। सेमसन ने इस पारी में 10 छक्के और 2 चौके लगाए। उनकी इस पारी के दम पर ही राजस्थान ने इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया है। बैंगलोर के गेंदबाजो में से वोक्स और चहल ने 2-2 विकेट लिए।

 

Facebook Comments