कल के मैच के वो दो ओवर जब चेन्नई के फैन्स का कलेजा मुंह को आ गया….

अगली गेंद पर जडेजा ने सिंगल लेकर ब्रावो को स्ट्राइक दी. अब चेन्नई को जीत के लिए 3 गेंद पर पांच रन चाहिए थे. चौथी गेंद पर ब्रावो भी सिंगल ही चुरा पाए.

चेन्नई और कोलकाता के बीच खेले गए आईपीएल 2018 के पांचवे मैच में सीजन का सबसे रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर कोलकाता को पहले बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया. DK की कोलकाता ने भी मौके का फायदा उठाते हुए तेज शुरुआत के साथ गेम को आगे बढ़ाया. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आंद्रे रसेल (नाबाद 88 रन, 36 गेंद, एक चौका और 11 छक्‍के) की तूफानी पारी की बदौलत चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के सामने 202 रनों का लक्ष्य रखा. लक्ष्य काफी बड़ा था लिहाजा चेन्नई ने भी उसी प्रकार आक्रामक शुरुआत के साथ लक्ष्य को भेदने की कोशिश की और उसमे चेन्नई के बल्लेबाज कामयाब भी हुए. ओपनर शेन वॉटसन (42) के अलावा अम्बाती रायडू (39) सुरेश रैना (14) और धोनी (28) ने मैच में समां बाँधा. लेकिन आखरी के दो ओवरों में मैच काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया था.

चेन्नई को जब आखरी दो ओवरों में जीत के लिए 27 रनो की दरकार थी तब 19वें ओवर की पहली गेंद पर बिलिंग्स ने अपना पचासा पूरा किया. दूसरी बॉल खेलने आये जडेजा ने सिंगल लें बिलिंग्स को स्ट्राइक पर भेजा. तीसरी गेंद पर बिलिंग्स ने जोरदार छक्का जड़ मैच को जीवित बनाए रखा. चौथी गेंद पर बिलिंग्स ने एक बार फिर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन बाउंड्री पर कैच थमा बैठे. उन्होंने 56 रन बनाए. इसके बाद बल्लेबजी करने आए पिछले मैच में हीरो ब्रावों. ओवर की पांचवी गेंद पर जडेजा ने ब्रावो को सिंगल दिया. ब्रावो ने सिंगल ले आखरी ओवर के लिए स्ट्राइक अपने पास रखी. आखरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 17 रनों की जरूरत थी.

बॉल फेंकने आए विनय कुमार और सामने थे ब्रावो. विनय की पहली ही गेंद नो बॉल हो गयी जिसपर पर ब्रावो ने एक जोरदार छक्का जड़ा. विनय की दूसरी गेंद पर ब्रावो ने दो रन लिए. जो कि फ्री हिट थी. वियन की तीसरी गेंद वाइड हो गई. अब चेन्नई को जीत के लिए 4 गेंदों पर 6 रन की दरकार थी. अगली गेंद पर जडेजा ने सिंगल लेकर ब्रावो को स्ट्राइक दी. अब चेन्नई को जीत के लिए 3 गेंद पर पांच रन चाहिए थे. चौथी गेंद पर ब्रावो भी सिंगल ही चुरा पाए.

मैच अब पूरी तरह से फंस चुका था. अब चेन्नई को ये मैच अपने नाम करने के लिए 2 गेंदों पर 4 रन दरकार थी. स्ट्राइक पर थे जडेजा और सामने विनय कुमार. विनय की पांचवी गेंद पर जडेजा ने स्ट्रेट में एक जोरदार छक्का जड़ा और इसी के साथ अपनी टीम को सीजन की दूसरी बड़ी जीत का हकदार बना दिया.

 

Facebook Comments