आईपीएल-दो पुराने साथियों के बीच होगी टक्कर….

आईपीएल में आज के दूसरे मैच में दो पुराने साथियों के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब और महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होने वाले मुकाबले का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे। किंग्स इलेवन पंजाब के मौजूदा कप्तान अश्विन 8 साल तक चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में और फिर 1 साल पुणे सुपरजाइंट्स की टीम में धोनी के साथ खेले है।

हालांकि आईपीएल के 11वें सीजन में चेन्नई की टीम ने अश्विन को रिटेन नही किया और ना ही नीलामी में उन्हें खरीदा। जिसके बाद पंजाब की फ्रेंचाइजी ने अश्विन को नीलामी में खरीदकर अपनी टीम के साथ जोड़ा और अपनी टीम की कप्तानी उन्हें सौपी। अब अश्विन के सामने यह चुनौती होगी कि वह अपनी पुरानी टीम और पुराने कप्तान के सामने खुद को साबित करें।

हालांकि पंजाब की टीम ने अपना आखिरी मैच बैंगलोर के खिलाफ नजदीकी मुकाबले में चार विकेट से गंवाया था। लेकिन अश्विन ने उस मैच में एक ही ओवर में 2 विकेट लिए थे और 33 रन भी बनाए थे। पंजाब के सामने अपने 11 खिलाड़ियों में भी कुछ बदलाव कर सकती है। क्योकि युवराज सिंह मध्यक्रम में कमजोर कड़ी साबित हो रहे हैं। उन्होने 2 मैचों में केवल 16 रन बनाए है।

पंजाब टीम को अपनी लय बनाए रखने के लिए शीर्ष क्रम में बदलाव की जरूरत है। ऐसे में अश्विन के पास क्रिस गेल जैसा धुरंधर बल्लेबाज है, जिन्हें ओपनिंग में खिलाकर मयंक अग्रवाल को मध्यक्रम में उतारा जा सकता है। राहुल और गेल ओपनिंग में खेलने आ सकते है। वहीं अश्विन को इस मैच में फिंच से भी खासी उम्मीद होगी, जो पिछले मैच में बिना कोई रन बनाए आउट हो गए थे।

 

वहीं दूसरी ओर चेन्नई की टीम ने अपने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियन्स को 1 विकेट से और कोलकाता नाइटराइडर्स को 5 विकेट से हराकर शानदार फॉर्म में है। धोनी की टीम 2 नजदीकी मुकाबले जीतने के बाद पंजाब के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी। हालांकि इस मैच से पहले  धोनी की टीम को 2 झटके लगे हैं। पहला यह कि उसके बचे हुए 6 घरेलू मैच चेन्नई से बाहर पुणे शिफ्ट हो गए हैं जबकि बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना चोट की वजह से इस मैच में नहीं खेल पाएंगे।

ऐसे में रैना की गैर मौजूदगी में चेन्नई के पास शेन वाटसन, अंबाटी रायुडू, सैम बिलिंग्स और ड्वेन ब्रावो पर चेन्नई को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। धोनी ने भी अपनी टीम को नाजुक मौकों पर जीत दिलाई है और उनकी पूरी कोशिश रहेगी कि वह इस मुकाबले में अपने पुराने साथी अश्विन की चुनौती पर विजय हासिल करे और अपनी टीम की जीत की हैट्रिक लगाने में मदद कर सके।

 

Facebook Comments