पहली बार संबंध बनाने से ही गर्भवती हो जाती हैं इन 5 तरह की महिलाएं

किसी भी महिला को गर्भवती होने के लिए संबंध बनाना बहुत ज़रूरी होता हैं। क्यों की बिना संबंध बनाये कोई भी महिला गर्भवती नहीं हो सकती हैं। ये प्राकृतिक के द्वारा बनाया गया हैं। लेकिन इस दुनिया में कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं जो बार बार संबंध बनाने के बाद भी गर्भवती नहीं हो पाती हैं तो कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं जो पहली बार संबंध बनाने के बाद ही गर्भवती हो जाती हैं। आज इसी विषय में साइंस के अनुसार जानने की कोशिश करेंगे वैसी महिलाओं के बारे में जो पहली बार संबंध बनाने के बाद ही गर्भवती हो जाती हैं। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से की पहली बार संबंध बनाने से ही गर्भवती हो जाती हैं इन 5 तरह की महिलाएं।

1 .साइंस के अनुसार वैसी महिलाएं जो पीरियड्स ख़त्म होने के बाद ओवुलेशन के समय संबंध बनाती हैं वो महिलाएं पहली बार संबंध बनाने से ही गर्भवती हो हो जाती हैं। डॉक्टर कहते हैं की इस समय महिलाओं के शरीर में गर्भाधान करने की सम्भावना 80 से 90 फ़ीसदी तक होती हैं। क्यों की उस समय महिलाओं के शरीर में बनने वाले अंडे सबसे उच्च स्तर के होते हैं जो बहुत जल्द भूर्ण का निर्माण करने में सहायक होते हैं और महिला गर्भवती हो जाती हैं।

2 .दरअसल AB और B+ ब्लड ग्रुप वाले महिला का मेल पार्टनर अगर O+ ब्लड ग्रुप का हो तो ये महिला पहली बार संबंध बनाने से ही गर्भवती हो सकती हैं। क्यों की साइंस के अनुसार AB और B+ ब्लड ग्रुप की महिलाएं और O+ ब्लड ग्रुप के पुरुष के अंडे और शक्राणु फर्टाइल के लिए सबसे उपयुक्त माने जाते हैं। और ये महिला बहुत जल्द गर्भवती हो जाती हैं इनमें पहली बार संबंध बनाने से 90 फ़ीसदी चांस गर्भधारण करने का होता हैं।

3 .वैसी महिलाएं जो शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ होती हैं और उसमे तनाव और डिप्रेशन की कोई समस्या नहीं पायी जाती हैं वैसी महिलाओं में एस्ट्रोजन और प्रोजेस्टेरोन हार्मोन्स का स्तर उच्च होता हैं और ये महिलाएं पहली बार संबंध बनाने से गर्भवती हो जाती हैं और इन्हे गर्भाधान करने में किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता हैं। इनके शरीर में ओवरीज़ की संख्या भी अधिक होती हैं जिससे ये महिला बार बार गर्भवती हो जाती हैं।

4 .साइंस के अनुसार 18 से 28 साल की महिलाओं में फर्टिलाइजेन ज्यादा होता हैं और ये महिलाएं जो शारीरिक रूप से फ़िट होती हैं। और अगर इनका मासिक चक्र सही समय पर होता हैं तो ये महिला पहली बार संबंध बनाने से गर्भवती हो जाती हैं। क्यों की इनके शरीर में प्रोजेस्टेरोन हार्मोन्स अच्छी गुणवत्ता के साथ मौजूद होता हैं और महिलाओं के अंडे भी उच्च किस्म के होते हैं जो पुरुषों के शक्राणु के साथ मिल कर बहुत जल्द भूर्ण कर निर्माण कर लेते हैं।

5 .कैलफोर्निया यूनिवर्सिटी में हुए एक शोध में ये बात साबित हुयी थी की वैसी महिलाएं जिनका शरीर का वजन और हाइट उम्र के हिसाब से होता हैं। उनके शरीर में फेलोपियन ट्यूब और ओवरी को बंध होने की आशंका कम होती हैं जिसके कारण ये महिलाएं पहली बार संबंध बनाने से ही गर्भवती हो जाती हैं और इसे माँ बनाने में किसी भी प्रकार के समस्या का सामना नहीं करना पड़ता हैं। ये महिलाएं नॉर्मल तरीकों से भी बच्चे को बड़े आसानी से जन्म दे देती हैं।

Facebook Comments