खाना भी आसान, दुनिया में ऐसा कोई रोग नहीं जो इससे कटा न हो, सभी मर्जों की एक दवा है ये पत्ता

आज हम आप लोगो को एक ऐसी बेल के बारे मे बताने जा रहे हैं, जिसके पत्ते और जड़ हमारे लिए बहोत फायदेमंद साबित होते है, आप लोगो ने तो इस बेल का नाम भी नही सुना होगा, आप लोग सोच रहे होंगे कि भला ऐसी कौनसी बेल है जो हमारे लिए इतनी फायदेमंद है, तो आप लोगो को बता दें कि इस बेल को गिलोय बेल के नाम से जानते हैं। तो आज हम आप लोगो को इस गिलोय बेल से होने वाले कुछ फायदों के बारे मे बताने जा रहे हैं, जिनको पड़ने के बाद आप ये सोचने पर मजबूर हो जाएंगे की क्या सच मे इतनी फायदेमंद होती है ये गिलोय बेल।

आपको बता दें कि अगर आपके शरीर मे खून की कमी है तो आपके लिए गिलोय बेल बहोत फायदेमंद साबित हो सकती है, क्योंकि गिलोय बेल मे ऐसे बहोत से लाभकारी गुंण होते हैं जो हमारे शरीर मे जा कर खून बनाने लगते है। तो अगर आप भी अपने शरीर मे खून बड़ाना चाहते हैं तो आप रोज दो चम्मच सुबह और दो चम्मच शाम को गिलोय बेल के रस का सेवन करें ऐसा करने से आपके शरीर मे खून बन्ने लगेगा।

आप लोगो को बता दें कि कब्ज़ वाले लोगो के लिए गिलोय बेल किसी रामबांण से कम नही है, क्योंकि गिलोय बेल मे बहोत से ऐसे त्तव पाए जाते हैं जो हमारे पेट के लिए बहोत फायदेमंद होते है। आपको कुछ नही करना है, बस आपको रोज़ दो चम्मच गिलोय बेल के चूरण का सेवन करना है। ऐसा करने से आपको शाम मे ही फर्क दिखने लगेगा।

आप लोगो को बता दें कि जिन लोगो के जोड़ों मे दर्द रहता है, उन लोगो के लिए भी बहतो फायदेमंद होती है, गिलोय बेल आप लोगो को बता दें कि 2 से 4 ग्राम गिलोय बेल के चूरण को दूध मे मिला कर पीना है, ऐसा करने से आपके जोड़ों का दर्द गायब हो जाएगा।

Facebook Comments