इस पिक्चर में क्या दिखा आपको बताएं और जानें

अपनी सोच पर किसी का भी कोई कंट्रोल नहीं होता और जिसे होता है वह किसी योगी से कम नहीं है। फिलॉसफी से ज्यादा यह व्यावहारिक जीवन की बातें हैं जो आपको हमेशा किसी ना किसी रूप में प्रभावित करती हैं। आपकी सोच पर ही आपका काम और यहां तक कि काम करने का तरीका भी निर्भर करता है… और आपसे जुड़ी इन्हीं दो तथ्यों पर लोगों का आपके प्रति नजरिया बनता है।

इस पिक्चर में क्या दिखा आपको बताएं और जानें

इस पिक्चर में क्या दिखा आपको

आप चाहे किसी भी स्वभाव के इंसान हों, कैसी भी आपकी पसंद हो लेकिन लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं यह हर कोई जानना चाहता है। इस पिक्चर टेस्ट से आपको बहुत हद तक यह सीक्रेट पता चल सकता है कि आपसे जुड़े लोग आपके बारे में क्या राय रखते हैं।

यहां दिख रहे पिक्चर में दो आकृतियां हैं – ‘एक बैठी हुई औरत’ और ‘एक आदमी का चेहरा’। आपको करना बस इतना है कि तस्वीर पर नजर पड़ते ही आपको जो सबसे पहली आकृति दिखी, उसे बताना है। हालांकि यह टेस्ट आपको खुद ही करना है, इसलिए ईमानदारी से बताएं। आगे हम इसका अर्थ बता रहे हैं, उससे जानें कि यह लोगों के बीच आपकी किस छवि की बात जाहिर कर रहा है।

अगर बैठी हुई औरत दिखे

आप बेहद बुद्धिमान हैं। आपके व्यक्तित्व में एक जादुई असर है जो लोगों को आपकी ओर खींचता है। आप कोई भी काम करें पूरी लगन और ईमानदारी से करते हैं और उसमें परफेक्शन होना इसकी खास बात होती है। आपमें कम्यूनिकेशन की भी अद्भुत क्षमता है, यही कारण है कि लोग आपसे आसानी से जुड़ जाते हैं। आपको पॉवर भी मिलता है लेकिन उसे कैसे इस्तेमाल करना है वह आपको अच्छी तरह आता है।

इससे ठीक उलट अपनी चीजों के लिए आप बहुत चूजी हैं और अपनी बात से अलग किसी की सुनना पसंद नहीं करते और अपनी बात मनवाने से भी नहीं चूकते। आप निभा तो सबसे लेते हैं लेकिन कुछ खास लोगों से ही बात करना पसंद करते हैं। लोगों को यह आपका डॉमिनेटिंग और अक्खड़ स्वभाव लगता है।

हालांकि वास्तव में आप ऐसे हैं नहीं लेकिन आपके इन दो विपरीत स्वभावों के कारण लोग आपसे फ्री नहीं हो पाते, कुछ की नजर में आप रहस्मय होते हैं तो कुछ आपको अहंकारी मानते हैं।

आदमी का चेहरा दिखना

आप बेहद ऊर्जावान हैं और यह आपके कामों में भी झलकता है। भावनात्मक रूप से भी आप बेहद मजबूत हैं, आपके मन में चाहे कोई भी बात चल रही हो उसे आसानी से छुपा लेते हैं। चाहे कैसी भी परिस्थिति हो आप कभी हार नहीं मानते। आपमें एक पॉजिटिव एटिट्यूड है जो लोगों को आपकी तरफ खींचता है।

अक्सर देखा गया है लोग दबाव में काम नहीं कर पाते लेकिन आप उन लोगों में हैं जो दबाव में भी और वास्तव में दबाव में ही बहुत अच्छा काम करते हैं। यही कारण है कि घर हो या ऑफिस, हर जगह आप सक्सेसफुल और खुशहाल जीवन जीते हैं। आप किसी को तकलीफ में नहीं देख सकते और जरूरत पड़ने पर लोगों की मदद करना भी जानते हैं।

लेकिन इससे एकदम अलग आपकी एक बात जो आपको कमजोर दिखाती है, वह यह कि आप रिस्क लेने से बचते हैं। चाहे कोई भी बात हो, अगर वह रिस्की है तो आप उसकी बजाय हमेशा सेफ मोड का रास्ता चुनते हैं। यही वजह है कि चीजों को देखने का आपका सकारात्मक रवैया जहां लोगों को आपके साथ अच्छा महसूस कराता है, वहीं रिस्क से बचने की आपकी आदत उन्हें आप पर विश्वास नहीं करने देता और कई बार आप अच्छे दोस्त भी ऐसे में गंवा देते हैं। धन्यवाद !

Facebook Comments