Latest : एयर इंडिया ने देरी से आने वाले विमान की जांच शुरू की

एयर इंडिया ने उन खबरों के बीच ढाका से कोलकाता आने वाली एक उड़ान के विलंबित होने के कारणों की जांच शुरू कर दी है जिसमें कहा गया है कि एक पायलट उसमें हिलसा मछली ले जाने का प्रयास कर रहा था। आठ अगस्त को ढाका से कोलकाता आने वाली एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई 229 एक घंटे तक विलंबित हुई। उड़ान रात नौ बजकर 25 मिनट पर रवाना होने वाली थी, लेकिन अंतत: करीब साढ़े दस बजे रवाना हुई।

एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि एक पायलट का हिलसा मछली ले जाने को लेकर सुरक्षार्किमयों के साथ झंझट हुआ। लॉग बुक में उड़ान के विलंबित होने का कारण इंजीनियरिंग गड़बड़ी को बताया गया है। संपर्क किये जाने पर एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने बताया कि वे विलंब के कारणों की जांच कर रहे हैं क्योंकि इंजीनियरिंग मुद्दों से लेकर ऑपरेशंस और एटीसी मंजूरी तक कई कारण हो सकते हैं।

प्रवक्ता ने बताया, ‘‘हम उस दिन ढाका से कोलकाता आने वाली उड़ान के विलंबित होने के कारणों की जांच कर रहे हैं। दरअसल, एयर इंडिया उन सभी उड़ानों के विलंबित होने के कारणों की जांच करती है जो समय पर नहीं रवाना होती हैं। इंजीनियरिंग से लेकर ऑपरेशंस और एटीसी मंजूरी तक कई कारण हो सकते हैं।’’ प्रवक्ता ने कहा कि विलंब के कारण पर किसी अपुष्ट अटकल के आधार पर निर्णय करना उचित नहीं होगा।

Facebook Comments