चंडीगढ़ कोर्ट में आज अक्षय से होगी पूंछताछ, जाने क्‍यों

करीब 3 साल पहले पंजाब के फरीदकोट के बरगाड़ी में सिक्‍खों के पवित्र ग्रंथ गुरू ग्रंथ साहब के अपमान के मामले में गठित एसआईटी ने बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार को पेश होने के लिए कहा है। माना जा रहा है कि अक्षय कुमार बुधवार 21 नवंबर को चंडीगढ़ पहुंचेगें।

माना जा रहा है कि अक्षय कुमार बेअदबी या गोलीकांड के मामले में समन नहीं किए गए हैं बल्कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरूमीत राम रहीम की फिल्म को प्रमोशन में अकाली दल के साथ 100 करोड़ की सौदेबाजी को लेकर एसआईटी अक्षय से पूंछताछ करेगी।

रामपुरा फूल के पूर्व विधायक हरबंस सिंह ने 9 अक्टूबर, 2017 को बेअदबी मामले की जांच कर रहे जस्टिस रणजीत सिंह आयोग के सामने पेश होकर अपने बयान दर्ज करवाए थे। आरोप है कि डेरा सिरसा मुखी की फिल्म को पंजाब में चलाने के लिए अकाली दल और डेरा मुखी के बीच एक सौदा हुआ था, जिसमें अक्षय कुमार ने मध्यस्थता की थी।

एसआईटी द्वारा समन जारी करने पर अक्षय कुमार ने मुंबई से ही ट्वीट करके कहा है कि वे गुरमीत राम रहीम नाम के शख्स से कभी नहीं मिले हैं लेकिन एसआईटी ने उन्हें निजी तौर पर जांच में शामिल होने को कहा है तो वह शामिल होगें और वे जांच में पूरा सहयोग करेंगे।

Facebook Comments