1 दिन में इतने रुपयों का खाना खाते हैं सलमान खान, जानकर आप भी यकीन नहीं कर पाएंगे

बॉलीवुड के दबंग यानि सलमान खान अपनी सेहत को लेकर शुरु से सतर्क रहे हैं. ये आपको उनकी पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म मैंने प्यार किया (1989) में देखने को मिल गया होगा. अब 52 साल के हो गए सलमान अपनी हेल्थ, फिटनेस और खान-पान को लेकर बिल्कुल लापरवाही नहीं करते क्योंकि वे इस उम्र में भी 30-35 साल के लगते हैं. सलमान खान पिछले 8 सालों से बॉलीवुड को कभी 100 करोड़ी तो कभी 200 करोड़ी तो कभी इससे भी ज्यादा बॉक्स ऑफिस बिजनेस दे रहे हैं जिसकी वजह से उन्हें इंडस्ट्री का सबसे बड़ा एक्टर माना जाता है और फिल्म में ली जाने वाली फीस वो खुद तय करते हैं, इसके अलावा फिल्म का कुछ प्रतिशत मुनाफा भी उनके हिस्से में आता है. खैर अभी हम आपको बताने वाले हैं सलमान अपनी सेहत बनाने के लिए जो भी खाते हैं उसका खर्चा आात है, यानि 1 दिन में इतने रुपयों का खाना खाते हैं सलमान खान इसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.

1 दिन में इतने रुपयों का खाना खाते हैं सलमान खान

सलमान खान ने 53 की उम्र में भी खुद को इतना फिट रखा है तो इसके पीछे उऩकी कड़ी मेहनत छिपी है. सलमान सुबह उठकर वर्कआउट करते हैं, इसके बाद ब्रेकफास्ट करते हैं. उनके ट्रेनर ने उन्हें मीठा और जंक फूड खाने के लिए मना किया है और इसमें मसालेदार खाना भी शामिल है जो सलमान को नहीं खाना होता है. सलमान अपने दिन की शुरुआत लेमन हनी वाटर से करते हैं और ऐसा नाश्ता लेते हैं जिसमें प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट का कॉम्बो मिला हो. इसलिए वे सुबह के नाश्ते में 4 अंडे खाते हैं और जिसमें ऑमलेट ज्यादातर बनता है क्योंकि ये सलमान को बहुत पसंद है. सलमान को साउथ इंडियन फूड भी बहुत पसंद है इसलिए वे अपने दिन के खाने में ज्यादातर साउथ इंडियन डिशेस ज्यादा शामिल करते हैं. सलमान अपने लंच में एक हफ्ते में चार दिन सिर्फ फ्रूट खाते हैं और बाकी दिन साउथ इंडियन डिशेस. इसके अलावा वे कभी-कभी लंच में गिरिल फिश और सैलेट लेते हैं जो उनके फैट को बढ़ने नहीं देते. फिर रात के खाने में सलमान चिकन खाना पसंद करते हैं और साथ में सलाद जरूर होता है. इन सभी हिसाब से सलमान खान का एक दिन का खाने का खर्चा 8000 हजार रुपये के लगभग आता है जिससे वे अपने आप को फिट रखते हैं.

इंडस्ट्री में सलमान का सिक्का चलता है

27 दिसंबर, 1965 को मध्यप्रदेश के इंदौर में जन्में सलमान खान ने अपने करियर की शुरुआत साल 1988 में फिल्म बीवी हो तो ऐसी से की थी लेकिन इसमें उन्हें नोटिस नहीं किया गया. साल 1989 में आई फिल्म मैंने प्यार किया ने उनकी किस्मत बदली और ये उनकी पहली ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया. सलमान खान ने इसके बाद हम आपके हैं कौन, कुछ-कुछ होता है, प्यार किया तो डरना क्या, मैंने प्यार क्यों किया, वांटेंड, बॉडीगार्ड, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है, सुल्तान, बजरंगी भाईजान और प्रेम रतन धन पायो जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. सलमान खान को इंडस्ट्री में उनके गुस्से और दरियादिली के लिए भी जाना जाता है.

Facebook Comments